गुरु नानक देव के आदर्शों पर चलने का दिया संदेश

Lalitpur Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
ललितपुर। गुरुनानक जयंती बुधवार को नगर में श्रद्घा व हर्षोल्लास केसाथ मनाई गई। इस दौरान सिख धर्मावलंबियों ने प्रभातफेरी निकालकर गुरूनानक देव के संदेश को अपनाने पर बल दिया। गुरूद्वारा में भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया। मुख्य ग्रंथी मोहकम सिंह ने गुरुनानक के जीवन पर प्रकाश डालते हुए अनुयायियों से उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया।
गुरू नानक जयंती पर सिख धर्मावलंबियों में सुबह से ही उत्साह देखा गया। सुबह होते ही धर्मावलंबियों की प्रभातफेरी नगर भ्रमण करती हुई गुरूद्वारे पहुंची, जहां भाई करमजीत सिंह निमाड़ा पटयाला वालों के कीर्तनी जत्था ने भजन कीर्तन प्रस्तुत किए। भजनों को सुनकर गुरूद्वारे मेें मौजूद श्रद्घालु गुरू की भक्ति में डूब गए। इसके पूर्व सरदार वीरेंद्र सिंह वी के ने निशानसाहिब (झंडारोहण) व लंगर की सेवा की। इस मौके पर गुरू सिंह सभा के महामंत्री हरवीर सिंह अरोरा ने कहा कि गुरूनानक देव ने सभी को सबका मालिक एक का मूलमंत्र दिया। गुरू जी ने अपने उपदेशों में कहा है कि न कोई हिंदू है न कोई मुसलमान है और न कोई छोटा है न कोई बड़ा सभी एक परमपिता परमेश्वर की संतान है। सभी को आपस में मिलजुलकर रहना चाहिए और ईमानदारी एवं सच्चाई के मार्ग पर चलना चाहिए। इस अवसर पर मनजीत सिंह सलूजा, गुरुवचन सिंह बिल्ले, वीरेंद्र सिंह वी के, हरविंदर सिंह सलूजा, जितेंद्र सिंह सलूजा, अमरजीत सिंह, जसवीर सिंह, जसपाल सिंह बंटी, नरेंद्र सिंह सलूजा, सुरजीत खालसा, डा. सुरेंद्र कौर बालिया, जीवन सिंह, ओमकार सिंह, जितेंद्र सिंह, अवतार सिंह, सतनाम सिंह, कुलजीत सिंह सीटू सरदार आदि श्रद्घालुजन उपस्थित रहे। अध्यक्षता जसवीर सिंह ने व संचालन हरवीर सिंह सलूजा ने किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls