लकी ड्रा के झांसे में आकर गंवाए चार लाख

Lalitpur Updated Sat, 20 Oct 2012 12:00 PM IST
सिलावन (ललितपुर)। महरौनी के ब्लाक कालोनी निवासी कृषि विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी के पुत्र को नहीं मालूम था कि मोबाइल फोन की एक कॉल के जरिए उसके पिता की जिंदगी भर की कमाई एक ही झटके में हड़प ली जाएगी। एक कंपनी ने उसे लकी ड्रा में तीस लाख रुपये निकलने का झांसा देकर चार लाख रुपये ठग लिए। इस धोखाधड़ी से भुक्तभोगी का परिवार गहरे सदमे में है।
महरौनी निवासी अमृतलाल हाल ही में कृषि विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं। 15 अक्तूबर को उसके पुत्र जितेंद्र के मोबाइल नंबर 7275227076 पर एक नंबर से प्रतिष्ठित मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी की एक कॉल आई, जिसमें उसे बधाई देने के साथ उसके मोबाइल नंबर को लकी ड्रा में चुने जाने की खुशखबरी दी गई। बताया गया कि उसे तीस लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। काल करने वाले व्यक्ति ने जितेंद्र को एक खाता नंबर बताते हुए जीती गई राशि प्राप्त करने के लिए इसमें 16,200 रूपये जमा कराने को कहा। जितेंद्र ने उसी तारीख में फोन पर बताए गए खाते में रुपये जमा कर कंपनी को इसकी जानकारी दी, जिस पर उसे यूनाइटेड किंगडम के किसी सुंदरलाल के नंबर पर बात करने को कहा गया। इसके बाद जितेंद्र से पंद्रह अक्टूबर को एक अन्य खाते में 25000 रुपये, सोलह अक्टूबर को एक अन्य खाते में 25000 रुपये व विभिन्न खातों में क्रमश: 8000 रुपये 15000 रुपये, 25000 रुपये, 40000 रुपये, 40000 रुपये, 25000 रुपये, 25000 रुपये 25000 रुपये, 25000 रुपये, 25000 रुपये जमा कराए गए। सत्रह अक्टूबर को एक अन्य खाते में 40000 व 49000 रुपये दो बार जमा कराए गए, इसके बाद जितेंद्र से कहा गया कि पचपन हजार रुपये और जमा करने के बाद तीस लाख रुपये सीधे उसके खाते में जमा हो जाएंगे। जितेंद्र ने पचपन हजार रुपये जमा कराने में असमर्थता जताते हुए जमा किए गए रुपये वापस मांगे तो उससे दस हजार रुपये और जमा कराने को कहा गया। इतनी रकम जमा करने के बाद जितेंद्र को ठगी का अहसास हुआ तो उसने खातों के बारे में जानकारी की, जिस पर पता चला कि उक्त खाते क्रमश: कैलाश, मधुकांत, दुर्गा प्रसाद, सदाब्रिज कुमार, बाबूलाल, अशोक, रविकांत, शिवम, विपिन कुमार, इश्तियाक, गिरजोधन और नवनीत के नामक व्यक्तियों के हैं। नवनीत के खाते की पीएनबी शाखा महरौनी में जांच करवाई गई तो वह जिला आजमगढ़ ग्राम महागुमपुर पोस्ट बिथुआ टीकमा का निकला, साथ ही पता चला कि इस खाते में जमा कराई गई राशि अलग- अलग बैंकाें के एटीएम से आहरित कर ली गई है। इस ठगी से शिक्षक का परिवार गहरे सदमे में है। उसने पुलिस अधीक्षक से मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर ठगी गई धनराशि वापस दिलाए जाने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

RLA चंडीगढ़ में फिर गलने लगी दलालों की दाल, ऐसे फांस रहे शिकार

रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) सेक्टर-17 में एक बार फिर दलाल सक्रिय हो गए हैं, जो तरह-तरह के तरीकों से शिकार को फांस रहे हैं।

21 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper