पति समेत पांच पर दहेज हत्या का मुकदमा

Lalitpur Updated Tue, 09 Oct 2012 12:00 PM IST
ललितपुर। रिपोर्टिंग चौकी राजघाट क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवरी में चार महीने पूर्व जहरीले पदार्थ के सेवन से महिला की मौत का मामला गहरा गया है। मृतका के पिता ने कोर्ट के आदेश पर पति समेत पांच ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज करा दिया है।
जनपद अशोक नगर के थाना चंदेरी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ललोई निवासी रमेश रैकवार ने मुख्य न्यायायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि उसने अपनी पुत्री पार्वती का विवाह राजघाट क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवरी निवासी धनीराम के साथ चार वर्ष पूर्व किया था। विवाह के बाद से ही ससुरालीजन दहेज के रूप में पचास हजार रुपये व मोटसाइकिल की मांग को लेकर उसकी पुत्री को प्रताड़ित कर रहे थे, जिससे परेशान होकर उसकी पुत्री मायके आ गई। इसके बाद ससुरालीजनों ने गांव में आकर पंचायत बुलाई तथा परेशान न करने का आश्वासन देकर उसकी पुत्री को ससुराल लिवा ले गए। आरोप है कि ससुराली जनों ने बीते पंद्रह मई को पार्वती कोे जहर खिलाकर मार डाला। आरोपों को गंभीरता से लेते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए, जिसके अनुपालन में पुलिस ने धनीराम समेत पांच लोगों के खिलाफ 147, 498 ए, 304 बी व दहेज उत्पीड़न अधिनियम की धारा 3/4 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls