स्कूल कमेटी के माध्यम से दिया जाएगा मिड डे मील

Lalitpur Updated Sun, 30 Sep 2012 12:00 PM IST
ललितपुर। नगर क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में अब स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के माध्यम से ही मिड डे मील का वितरण होगा। जिलाधिकारी ने मध्याह्न भोजन का संचालन कर रहे एनजीओ का अनुबंध समाप्त करने के निर्देश बीएसए को दिए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ड्रेस वितरण के मामले में हो रही हीलाहवाली पर अफसरों के पेच कसे।
कलेक्ट्रेट सभागार में सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद ने कहा कि अगर विद्यालयों में रेडीमेड ड्रेस वितरण का मामला संज्ञान में आया तो प्रधानाध्यापक के खिलाफ चरित्र पंजिका में सत्यनिष्ठा संदिग्ध लिखी जाएगी। इसके अलावा ठेकेदार द्वारा ड्रेस को विद्यालय में डंप करने एवं फर्जी टेलर का नाम देने का आरोप सिद्ध होता है तो इसकी जांच कराकर अफसर के साथ संबंधित शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ड्रेस वितरण करते समय एसडीएम, ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत सदस्य को आमंत्रित करने को कहा। बीएसए को प्रत्येक विद्यालय की उपसमिति को पत्र लिखकर निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि वर्ष 2011-12 में नगर क्षेत्र के दो विद्यालयों का निर्माण भूमि उपलब्ध नहीं होने के कारण नहीं हो पाया था। बीएसए दोनों प्राथमिक विद्यालय का प्रस्ताव दोबारा भेजें। पुस्तक वितरण मामले में विद्यालय के प्रधानाध्यापकों से प्रमाण पत्र लेकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वयक सहित अन्य अफसर उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017