आज रिजर्व बसों से जाएंगे बेरोजगार व छात्राएं

Lalitpur Updated Thu, 27 Sep 2012 12:00 PM IST
तालबेहट (ललितपुर)। विकासखंड के बेरोजगार एवं कन्या विद्या धन की पात्र छात्राएं मुख्यमंत्री के आगमन के एक दिन पूर्व बृहस्पतिवार को रिजर्व बसों से जिला मुख्यालय जाएंगे। इस संबंध में उपजिलाधिकारी रामचंद्र सरोज और खंड विकास अधिकारी पी के पांडेय ने लाभार्थियों को कार्यक्रम की जानकारी दी और प्रवेश पत्र वितरित किए।
विकासखंड कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री 28 सितंबर को बेराजगारी भत्ता और कन्या विद्या धन बांटेंगे। इससे मद्देनजर सभी चयनित पात्रों को छह बसों के माध्यम से बृहस्पतिवार को दोपहर में 12 बजे विकासखंड कार्यालय से जिला मुख्यालय ले जाया जाएगा। वहां छात्राओं को नवीन महिला चिकित्सालय और पुरुषों को माडर्न पब्लिक स्कूल में ठहराया जाएगा। लाभार्थियों को बसों से ले जाने एवं वापस लाने के लिए अवर अभियंता धनराज, सुरेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह, सत्येंद्र सिंह, विक्रम सिंह एवं गौरव अग्रवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बाद में सभी को कार्यक्रम स्थल पर जाने के लिए प्रवेश पत्र वितरित किए गए। इस मौके पर राजकीय बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्य श्रीमती अंजना वर्मा, एडीओ हरिकिशन, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, पंकज सोनी, घनाराम, वरिष्ठ लिपिक रतिराम वर्मा, अभिषेक दुबे सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। बताते चलें कि तालबेहट ब्लाक के 126 बेरोजगार भत्ता के लिए व 77 छात्राएं कन्या विद्या धन के लिए चयनित की गई हैं।

आज शांति निकेतन इंटर कालेज से होंगी रवाना
महरौनी (ललितपुर)। मुख्यमंत्री के चेक वितरण कार्यक्रम के मद्देनजर प्रशासन ने युवक - युवतियों के लिए पूरा इंतजाम किया है।
बुधवार को तहसील महरौनी में उपजिलाधिकारी जी एल शुक्ल के निर्देशन में खंड विकास अधिकारी ए के दीक्षित, नायब तहसीलदार सतीश वर्मा, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी के एन शर्मा और कर्मचारी लाभार्थियों को चेक संबंधी सूचनाएं देने में व्यस्त रहे। बीडीओ और नायब ने बताया कि महरौनी को कुल 1081 लाभार्थियाें की सूची प्राप्त हुई है। इसमें से कन्या विद्या धन के लिए 140 छात्राएं एवं बेरोजगारी भत्ता के लिए 941 युवक- युवतियों को प्रवेश पास निर्गत किये गए हैं। रिजर्व बसें 27 सितंबर को दोपहर 12 बजे सभी लाभार्थियों को श्री शांति निकेतन इंटर कालेज से लेकर जिला मुख्यालय रवाना हाेंगी।
बस क्रमांक एमआर नं. 01 से लेकर 05 तक कन्या विद्या धन व बेरोजगार भत्ता की लाभार्थी महिलाओं को लेकर जाएंगी। नगर पंचायत महरौनी के बेरोजगार भत्ता के लाभार्थी बस नंबर 06 से 10 तक की बसों से भेजे जाएंगे। इसी प्रकार बस 11 नंबर में कुम्हैड़ी व भौंड़ी, 12 नंबर में ग्राम सिंदवाहा, गुंदरापुर व जरया, 13 नंबर में सौजना, मैनवार, पथराई व खटोरा, 14 नंबर में रुकवाहा, भदौरा, गुढ़ा, जखौरा व लहरन, 15 नंबर में लुहर्रा, उल्दना कला, गौना, अमौरा, बम्हौरी बहादुर, नैकोरा व क्योलारी, 16 नंबर में सैदपुर, 17 नंबर में सैदपुर, नैनवारा व भौंटा, 18 नंबर में सतवांसा, साढूमल, बुदनी, गड़ोलीकला, 19 नंबर में कोरवास, छायन, रमेशरा, देवरान, सिलावन, भैरा व समोगर, 20 नंबर में चौकी, पचौड़ा, छपरट, कुरोरा, मिदरवाहा, पथरिया व गुढ़ा, 21 नंबर में पड़वां एवं 22 नंबर बस से पड़वां, धवारी, खिरिया, लटकंजू, सड़कौरा, बारौन, कुसमाड़ आदि ग्राम पंचायतों के लाभार्थी भेजे जाएंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls