पंचायत मित्र व प्रधान को लगाई फटकार

Lalitpur Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
तालबेहट (ललितपुर)। ग्राम ककड़ारी में मुख्य विकास अधिकारी ने मनरेगा का सोशल आडिट किया, इस दौरान उन्हें अनेक अनियमितताएं मिलीं।
विकास खंड कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा रतन यादव के पुराने कूप को नया दिखाकर उसका भुगतान कर दिए जाने का मामला सामने आने पर सीडीओ ने संबंधित अफसरों की जमकर क्लास ली तथा मामले की जांच के आदेश दे दिए। मनरेगा के कार्यों में मजदूरी का भुगतान दर्शाए जाने के बाद भी मजदूरों को पैसा न मिलने की शिकायत पर उन्होंने मौके पर ही भुगतान दिलाया। इस मौके पर उन्होंने पेंशन, मिड डे मील, विद्युत, आंगनबाड़ी आदि योजनाओं के बारे में भी ग्रामीणों से जानकारी ली।
ककड़ारी के हरदौल चबूतरे पर आयोजित सोशल ऑडिट में मुख्य विकास अधिकारी के . सी. स्वर्णकार द्वारा ेबुंदेलखंड पैकेज के तहत बनाए जा रहे कूपों की जानकारी लेने पर जो मामला सामने आया उससे संबंधित कर्मचारियों की हवाइयां उड़ गईं, बाबूलाल यादव दौलता की पांच एकड़ भूमि होने के बाद भी उसे कूप योजना का लाभ दे दिया गया। सीडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी व पंचायत मित्र को फटकार लगाई। बैठक में प्रेमा बरार ने आरोप लगाया कि उसकी मजदूरी का पैसा निकालकर हड़प लिया गया है। मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान पति से मौके पर ही मजदूरी का भुगतान दिलाया।
इस मौके पर खंड विकास अधिकारी प्रदीप कुमार पांडेय, ग्राम विकास अधिकारी रामाधीन सिंह सहित ग्राम प्रधान श्रीमती बारो, ग्राम पंचायत मित्र अनिल चौबे समेत कई ग्रामीण उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls