मुल्क में अमन की दुआ को उठे हजारों हाथ

Lalitpur Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
ललितपुर। मोहब्बत, शांति, एकता व इंसानियत का पैगाम देते हुए ईद - उल - फितर पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुसलमानों ने ईद की नमाज अदा कर मुल्क व दुनिया में अमन चैन की अल्लाह ताला से दुआ मांगी। फिरकापरस्तों से इंसानियत की सलामती के लिए हजारों हाथ इबादत के लिए उठे।
चांद दिखाई देने की खबर मिलते ही मुस्लिम समाज में खुशी की लहर दौड़ गई। लोग ईद के जश्न की तैयारी में जुट गए। सोमवार को सुबह ईदगाह पर मुस्लिम समाज के हजारों लोग ईद की नमाज पढ़ने के लिए एकत्र होने लगे। ईदगाह में शहर पेश इमाम हाजी अब्दुल अलीम साहब ने 9.15 बजे ईद की नमाज अदा कराई। नमाजियों ने अमन चैन की दुआ मांगी। नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे से गले मिलकर खुशी का इजहार किया तथा ईद की मुबारकबाद दी। वहीं, लोगों ने नमाज से पूर्व गरीब, असहायों को फितरा व जकात बांटी। ईदगाह पर नमाज के वक्त मेला लगा रहा। यहां बड़ों के साथ बच्चे भी आए, आसपास उनके मनोरंजन के लिए लगी दुकानों पर बच्चे खिलौनों की खरीददारी करते हुए देखे गए। वेे हमउम्र साथियों के साथ गले मिले और घर जाकर स्वादिष्ट पकवानों का लुत्फ लिया। सामाजिक, राजनीतिक व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मुसलमानों को ईद की मुबारकबाद दी। ईदगाह पर काफी देर तक एक दूसरे को मुबारकबाद देने का दौर चलता रहा। इस मौके पर जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र प्रताप सिंह, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुभाष जायसवाल, असलम कुरैशी, अजीज कुरैशी, अब्दुल बाहिद बाबू, नूरबख्श, अख्तर, मोहम्मद इकराम, मुहम्मद नसीम, अनीस बेग, फिरोज इकबाल, हाजी राशिद बेग, हाजी उसमान खान, अबरार हुसैन, नवाब खां, मुहम्मद नसीर, इशराक खान, नाजिर बेग, अशरफ खान, हनीफ बख्श, शहीद खान, महफूज हुसैन, मंसूर हुसैन, निशार खां, शराफत उल्ला, आजम बेग, मोहम्मद नदीम, एहसान खां, अकबर खां, खलील हुसैन आदि मौजूद रहे। नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे के घरों पर जाकर मुबारकबाद दी तथा भाईचारे के इस पर्व पर पकवान का आनंद उठाया। वहीं, जानकारों ने बताया कि सदियों से अल्लाह की हिदायत के मुताबिक हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम के सुन्नत तरीके से इस्लामी शरीयत के उसूलों का लिहाज रखते हुए ईद का त्योहार मनाया जाता है। दुनिया भर में ईद का त्योहार एक तरह से तथा एक भावना व जोश के साथ मनाया जाता है।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

बवाना कांड पर सियासत शुरू, भाजपा मेयर बोलीं- सीएम केजरीवाल को मांगनी चाहिए माफी

दिल्ली के औद्योगिक इलाके बवाना में शनिवार देर शाम अवैध पटाखा गोदाम में आग लगने से 17 लोगों की मौत के बाद अब इस पर सियासत शुरू हो गई है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

Recommended

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper