ट्रेनों के हाल्ट को 15 अगस्त तक का अल्टीमेटम

Lalitpur Updated Sat, 04 Aug 2012 12:00 PM IST
जाखलौन (ललितपुर)। जाखलौन रेलवे स्टेशन पर छत्तीसगढ़ और साबरमती एक्सप्रेस के स्टापेज को लेकर इलाकाई लोगों ने आर पार की लड़ाई का मन बना लिया है। रेलवे सुविधा संघर्ष समिति की बैठक के दौरान तय किया गया कि यदि 15 अगस्त तक ट्रेनों का हाल्ट घोषित नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
शुक्रवार को छत्रपति शिवाजी एमएसडी महाविद्यालय पाली स्थित बहुद्देशीय हाल में आयोजित समिति की बैठक में ललितपुर रेलवे स्टेशन पर श्रीधाम एक्सप्रेस के हाल्ट को लेकर केंद्रीय मंत्री की सराहना की गई। साथ ही लोगों ने कहा कि मंत्रीजी समिति से किए गए वायदे को भूल गए। उन्होंने कहा कि गत वर्ष 15 अगस्त तक जाखलौन स्टेशन पर छत्तीसगढ़ और साबरमती ट्रेनों का हाल्ट घोषित कराने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अधिवक्ता सुरेश कुमार टोंटे ने कहा कि यदि 15 अगस्त तक दोनों ट्रेनों के हाल्ट की घोषणा नहीं होती है तो क्षेत्रीय नागरिक उग्र आंदोलन को विवश होंगे। पूर्व पार्षद लक्ष्मण प्रसाद पाठकर ने स्टेशन को पर्यटन, पुरातत्व और व्यापारिक दृष्टि से महत्वपूर्ण बताते हुए हाल्ट को क्षेत्रीय नागरिकों का अधिकार बताया। अन्य वक्ताओं में मनीष तिवारी, प्रदीप चौरसिया, आशीष चौरसिया, कैलाश नारायण नांगल, प्रदीप जैन, महेंद्र जैन, शिशुपाल सिंह बुंदेला, अखिलेश साहू, राजेंद्र तिवारी, मुन्ना तिवारी, रामकुमार पुरोहित, हीरेंद्र सिंह बुंदेला, मनीष कटारे, रूपेंद्र राजा, उमाकांत, संतोष बिरथरे, रंजीत यादव आदि शामिल रहे। अध्यक्षता बाबू विजय सिंह निरंजन ने की। संचालन सुरेश प्रकाश कोंते ने किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017