बाइक से गिरकर तीन घायल

Lalitpur Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
ललितपुर। राखी बंधवाने के लिए बहन के घर पूराकलां जा रहे बाइक सवार तीन युवक रास्ते में गिरकर घायल हो गए।
कोतवाली अंतर्गत ग्राम रजवारा निवासी हरीराम (20) पुत्र सरमन अपनी बहन के यहां राखी बंधवाने के लिए बाइक से पूराकलां जा रहा था। उसके साथ रामरतन (25) पुत्र कंछेदी एवं हरदयाल (25) पुत्र नारान सिंह भी थे। रास्ते में बाइक असंतुलित होकर गिर जाने से तीनों घायल हो गए। तीनों को उपचार के लिए संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
उधर, जखौरा थाना अंतर्गत ग्राम धमकना निवासी राकेश (45) पुत्र छोटेलाल अपनी बाइक पर सवार होकर सिरसी से गांव की ओर लौट रहा था। रास्ते में उसकी अन्य बाइक से भिड़ंत हो गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वहीं, दूसरी बाइक पर सवार तीन अन्य लोग भी चुटहिल हो गए, जिनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखौरा में कराया गया।


जमीनी रंजिश में मारपीट
ललितपुर। निकटवर्ती ग्राम खुरा में जमीनी रंजिश के चलते दो पक्षों में हुई मारपीट से दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज कर उपचार के लिए संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया है।
ग्राम खुरा निवासी अशोक एवं प्रकाश के बीच भूमि के स्वामित्व को लेकर विवाद चल रहा है। बुधवार की शाम करीब छह बजे अशोक भूमि पर बारी लगा रहा था। इस पर विपक्षियों ने ऐतराज किया। बात बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच गाली- गलौज शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से लाठी व कुल्हाड़ी चलने लगी, जिससे अशोक व उसका पिता भागीरथ एवं दूसरे पक्ष के प्रकाश व उसका भाई भजन लाल घायल हो गये। झगड़े की जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत कराकर उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया।


ग्रामीण की हालत बिगड़ी
ललितपुर। जखौरा थाना अंतर्गत ग्राम सांकरवार निवासी ओमकार (42) ने किन्हीं कारणों के चलते विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसे उपचार के लिए संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।




जुआ खेलने से मना करने पर मारी तलवार
ललितपुर। मुहल्ला पठापुरा में एक युवक ने अवांछनीय तत्वों को घर के बाहर जुआ खेलने से मना किया तो आरोपी ने तलवार से हमला कर उसे घायल कर दिया।
चौकी सदर अंतर्गत मुहल्ला पठापुरा निवासी रतीराम (30) पुत्र राजाराम के घर के बाहर अवांछनीय तत्व फड़ जमा कर जुआ खेल रहे थे। रक्षाबंधन के दिन घर के बाहर जुआरियाें का जमघट देख उसने जुआ खेलने से मना किया, लेकिन जुआरियों ने उसकी एक न सुनी। इसके बाद रतीराम ने जुआरियों को भगाने के लिए अपने दरवाजे पर पानी फैला दिया, जिससे जुआरी बौखला गए। मुहल्ला निवासी बंदू नामक युवक तलवार ले आया और रतीराम पर हमला करके उसे घायल कर दिया। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज करके उसका चिकित्सीय परीक्षण कराया।
उल्लेखनीय है कि अधिकांश मुहल्लों में अवांछनीय तत्व इसी तरह सक्रिय हैं। देर रात तक गुट बनाकर स्वच्छंद विचरण करने वाले यह तत्व खुलेआम जुआ खेलते हैं तथा शराब व गांजा आदि का सेवन करते हैं, जिसका विरोध करने पर भोले भाले नागरिकों को उनके उत्पीड़न का शिकार बनना पड़ता है। अफसोसजनक पहलू यह है कि अवांछनीय तत्वों की सूचना देने के बाद भी पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं करती है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls