विज्ञापन
विज्ञापन

डंपर ने डनलप में मारी टक्कर, किसान की मौत

Bareily Bureauबरेली ब्यूरो Updated Thu, 18 Apr 2019 02:39 AM IST
ख़बर सुनें
ममरी (लखीमपुर खीरी)। बुधवार सुबह गोला चीनी मिल से गन्ना तुलवाकर लौट रहे हैदराबाद थाना क्षेत्र के गांव सहुआपुर निवासी किसान की डनलप में खनन कार्य में लगे डंपर ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे किसान और बुग्गी में जुते एक भैंसे की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने चालक को डंपर सहित हिरासत में ले लिया है। घायलों को सीएचसी भर्ती कराया गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
गोला-मोहम्मदी मार्ग पर पुलिस पिकेट के पास बुधवार की सुबह करीब पांच बजे हैदराबाद थाना क्षेत्र के गांव सहुआपुर निवासी 60 वर्षीय किसान भगवानदीन गोला चीनी मिल में डनलप से गन्ना तुलवाने गए थे। लौटते समय डंपर ने पीछे से डंपर यूपी 31टी/6920 ने डनलप को टक्कर मार दी, जिससे भगवानदीन और उसमें जुते एक भैंसे की मौके पर मौत हो गई। बताते हैं कि डंपर भट्ठे के लिए मिट्टी भरने जा रहा था। जबकि उनका पुत्र 25 वर्षीय संजय, भतीजा ठाकुर प्रसाद और दूसरा भैंसा भी गंभीर घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे किसान के बड़े पुत्र रामकिशोर आदि ग्रामीण डंपर चालक को पकड़ कर थाने ले गए जहां मुंशी अनिरुद्घ यादव ने उसे हिरासत में लेने से मना कर दिया। तब वहां पहुंची पीआरवी ने उसे हिरासत में लेकर हैदराबाद थाना पुलिस के हवाले किया। उधर प्रभारी निरीक्षक सियाराम आदि पुलिसकर्मियों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घायलों को सीएचसी गोला में भर्ती कराया। प्रभारी निरीक्षक सियाराम ने बताया कि मृतक के बेटे संजय की तहरीर पर हिरासत में लिए गए डंपर चालक सुखजीत सिंह निवासी बंडा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर वाहन कब्जे में ले लिया है। चालक ने बताया कि वह एक भट्ठे के लिए मिट्टी ढुलाई का काम करता है। डंपर मालिक गोला के निवासी हैं।

जब डंपर चालक की सिफारिश करने लगा मुंशी
थाना हैदराबाद के प्रभारी निरीक्षक सियाराम ने जब डंपर चालक को थाने में बिठाने को कहा तो मुंशी अनिरुद्घ यादव उसे छोड़ने को कहने लगा। इस पर प्रभारी निरीक्षक को गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा कि खनन माफिया को ठेका नहीं ले रखा है। उसे बंद करो। प्रभारी निरीक्षक ने यह भी कहा कि आठ वर्षों से थाने में टिककर यही कर रहे हो कया? साथ ही प्रभारी निरीक्षक ने मीडिया को बताया कि वह मुंशी के रवैये से उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे।

गोला इलाके में हो रहा खनन
मिट्टी की रायल्टी शून्य किए जाने के बाद क्षेत्र में धड़ल्ले से मिट्टी खनन का कारोबार हो रहा है। इसमें पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत सामने आ रही है। यही कारण है कि दिन हो या रात, मिट्टी भरी ट्रॉलियां, डंपर बेखौफ होकर फर्राटा भरते पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों की नाक के नीचे से गुजरते हैं। क्षेत्र में कई स्थानों पर जेसीबी से मिट्टी खनने होते हुए आसानी से देखा जा सकता है। जहां मिट्टी माफिया लाखों के वारे न्यारे कर रहे हैं वहीं पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों, नेताओं को भी उनकी हिस्सेदारी घर बैठे पहुंचा दी जाती है। यही कारण है कि तमाम प्रयासों, नियम कानूनों के बावजूद भी अवैध खनन पर रोक नहीं लग पा रही है।

खनन में प्रयुक्त वाहन ले रहे जान
मिट्टी खनन माफिया जहां बेखौफ हैं वहीं प्रयुक्त ट्रैक्टर ट्रॉली, डंपर चालकों में भी कोई खौफ नहीं है। जिनकी लापरवाही से आए दिन लोग जान गवां रहे हैं। इससे पूर्व सात अप्रैल को खुटार रोड पर दतेली गांव के पास बाइक सवार मां और मामा के साथ जा रहे मासूम शुभ शुक्ला की भी मौत मिट्टी भरी ट्रॉली की चपेट में आने से हो गई थी। इसी तरह क्षेत्र में कितने ही लोग इन वाहनों की चपेट में आकर जान गवां चुके हैं।

मृतक किसान का पुत्र डंपर चालक को पकड़कर जब थाने लाया था। हालांकि मुंशी उसे थाने में नहीं बिठाना चाहता था, लेकिन उसे समझाया। डंपर को कब्जे में लेते हुए चालक को हिरासत में लिया गया है।
- सियाराम प्रभारी निरीक्षक थाना हैदराबाद

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि दोष निवारण पूजा (03 जून 2019, सोमवार)
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि दोष निवारण पूजा (03 जून 2019, सोमवार)

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Lakhimpur Kheri

सेव टाइगर मिशन पर यात्रा को निकले दंपति पहुंचे पलिया

सेव टाइगर मिशन पर यात्रा को निकले दंपति पहुंचे पलिया

21 मई 2019

विज्ञापन

मध्य प्रदेश: खतरे में कांग्रेस, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार

मध्य प्रदेश में खतरे में कांग्रेस। क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार ? देखिए क्या है पूरा मामला?

20 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election