पौने पांच घंटे ही रहेगा बिजली का रहमोकरम

Lakhimpur Updated Wed, 07 May 2014 05:31 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

विज्ञापन

15 से 20 दिन रह सकते हैं 11 उपकेंद्र क्षेत्राें में यही हालात, हुआ गर्मी में लोगों का बुरा हाल
टॉवर खड़ा करने के लिए शुरू हो गया है काम
अमर उजाला ब्यूरो
पलियाकलां/ लखीमपुर खीरी। रविवार को तेज आंधी और बारिश के दौरान शारदानगर में गिरे बिजली टॉवर के बाद करीब 11 उपकेंद्र क्षेत्र बिजली से महरूम हो गए थे, इन्हें फौरी तौर पर राहत पहुंचाने के लिए महकमे ने धौरहरा से जोड़ कर करीब पौने पांच घंटे की सप्लाई शुरू कर दी है। महकमा भले ही राहत दे रहा हो लेकिन इन क्षेत्रों के लोगों के लिए यह काफी नहीं है और गर्मी में उनका बुरा हाल है। फिलहाल लोगों को अब इसी रहमोकरम पर करीब 15 से 20 दिन गुजारने हाेंगे। इधर, टॉवर खड़ा करने का काम शुरू हो गया है।
132 केवीए के उपकेंद्र पलिया, 33 केवीए के उपकेंद्र निघासन, तिकुनिया, ढखेरवा, कैलाशपुरी, संपूर्णानगर, भीरा, बनकटी आदि करीब 11 उपकेंद्र परिक्षेत्रों को राहत देने के लिए महकमे ने धौरहरा से जोड़ तो दिया, लेकिन तात्कालिक तौर पर वह इन क्षेत्रों को महज पौने पांच घंटे ही बिजली मुहैया करा पा रहा है। यह बिजली काफी साबित नहीं हो रही है और लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। साथ ही बिजली चलित तमाम उद्योग धंधे बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। छोटे उद्योग तो अघोषित बंदी का शिकार हो गए हैं।
यह बिजली काफी हो या न हो लेकिन लोगों को अब इसी के सहारे 15 से 20 दिन काटने पड़ सकते हैं। क्योंकि महकमे के लोगों ने टॉवर दोबारा खड़ा करने के लिए कम से कम इतना ही समय लगने की संभावना जताई हैं। फिलहाल टॉवर को खड़ा करने के लिए महकमे ने काम शुरू कर दिया है, यहां की निगरानी एसडीओ ट्रांसमिशन मुकेश जखनवाल कर रहे हैं।
0000
शाम 6.15 से रात 11 बजे का है शेड्यूल
बिजली महकमे ने 6.15 बजे शाम से 11 बजे रात तक का शेड्यूल तय किया है। सोमवार को इसी समय बिजली आ भी गई थी।
0000
शेड्यूल बदलने की मांग
लोगों ने फिलहाल दी जा रही बिजली का शेड्यूल बदलने की मांग की है। लोगों का कहना है कि यदि बिजली रात में आए तो वे ढंग से सो तो सकते हैं। उनके मुताबिक इस वर्तमान शेड्यूल से किसी का भला नहीं हो पा रहा है।
00000
टॉवर के पार्ट्स चोरी पर पुलिस लगाए रोक
पलियाकलां। टॉवर के पार्ट्स चोरी बिजली महकमे के लिए एक बड़ी मुसीबत बनी हुई है। ऐसा होने पर महकमे को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है और बिजली आपूर्ति भी बाधित होती है। चोरी की घटनाओं में पुलिस का अपेक्षित सहयोग न मिलने से चोरों के हौसले बुलंद हैं और वह घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस कई मामलों में रिपोर्ट दर्ज करने से कतराती है। एसडीओ ट्रांसमिशन मुकेश जखनवाल का कहना है कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं करती और कोई कार्रवाई भी नहीं। उन्होंने कहा यही होता रहा तो बिजली आपूर्ति बाधित होगी। बताया कि पार्ट्स को लगाने में कर्मियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है और आम लोग बगैर बिजली के परेशान होते हैं। उन्हाेंने पुलिस से सहयोग की अपील की है।
00000
कोट.................
लोगों की परेशानियों को देखते हुए करीब पौने पांच घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है। टॉवर को ठीक करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है और इसमें करीब 15 से 20 दिन लगने की संभावना हैं।
-मुकेश जखनवाल
एसडीओ ट्रांसमिशन
0000000

बिजली न मिलने से निघासन में त्राहि-त्राहि
निघासन। समूचे तहसील क्षेत्र की बिजली व्यवस्था लड़खड़ा गई है। बीते तीन दिनों में 42 घंटों में मात्र 18 घंटे ही बिजली ही मिल रही है। कम बिजली मिलने से उपभोक्ता परेशान है। बीते तीन दिनों से बिजली न आने और अधिक गर्मी के चलते यहां के उपभोक्ता नाराज है। दिन में दोपहर दो बजे से रात नौ बजे तक मिलने वाली बिजली सप्लाई नहीं मिल रही है। अधिक गर्मी के चलते लोग बेहाल हैं।
000000
उपभोक्ता हैं परेशान
रुकुंदीपुर। लालपुर चौराहे के आसपास रहने वालों, लघु और मध्यम उद्योग चलाने वाले लोगोें को लो वोल्टेज के साथ अघोषित बिजली कटौती की समस्या से जूझना पड़ रहा है। चढ़ते पारे के साथ घटती बिजली आपूर्ति लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है।
बढ़ती गर्मी और लगातार कम होती बिजली आपूर्ति से लोग बिलबिला उठे हैं। रात में बिजली की बार-बार आवाजाही से लोग परेशान हैं। लोगोें की रात की नींद उड़ चुकी है। एक तो गर्मी ऊपर से मच्छरों का हमला लोग रातों में सो नहीं पा रहे हैं। जितनी देर बिजली मिलती भी है उस समय वोल्टेज इतना कम रहता है कि बिजली का होना और न होना बराबर रहता है।
बेरिहा तारनपुर के निवासी लवकुश वर्मा, लालपुर बैरियर निवासी रामू, निजामुद्दीन आदि का कहना है कि बिजली किल्लत का अभी ये यह हाल है तो गर्मी बढ़ने पर क्या होगा। उन्होंने पावर कारपोरेशन से बिजली आपूर्ति सुधारने की मांग की है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us