एफसीआई के खिलाफ प्रदर्शन

Lakhimpur Updated Thu, 27 Dec 2012 05:30 AM IST
डैमेज प्रतिशत छूट बढ़वाकर लाए सांसद से शिकायत
पलियाकलां। एफसीआई गोदाम में गए चावल का डैमेज फीसदी अधिक बढ़ जाने से राइस मिलर्स का बुधवार को गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए राइस मिलर्स ने एफसीआई के खिलाफ प्रदर्शन किया और सांसद जफर अली नकवी से शिकायत भी की।
सीआरएम के चावल में डैमेज छूट पहले 3 प्रतिशत होती थी। क्षेत्र के तमाम राइस मिलर्स सीआरएम का चावल उतार के लिए एफसीआई लाए, लेकिन इनमें किसी का चावल 3.4 डैमेज निकला तो किसी का 3.5 हुआ। इसके चलते चावल का उतार नहीं हो सका। तब राइस मिलर्स ने सांसद नकवी से मुलाकात कर अपनी व्यथा बताई। सांसद ने उनकी समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया और दिल्ली जाकर भारतीय खाद्य निगम से डैमेज छूट एक प्रतिशत और बढ़वा दी। सांसद चार प्रतिशत डैमेज छूट का पत्र भी ले आए। इससे राइस मिलर्स ने राहत महसूस की और फिर से पलिया एफसीआई पर चावल उतार के लिए लेकर आ गए, लेकिन जब फिर से मापन हुआ तो वही चावल जो 3.4 और 3.5 प्रतिशत डैमेज बताया जा रहा था। वह पांच प्रतिशत तक डैमेज निकलने लगा। इसके चलते चावल का फिर उतार न हो सका और राइस मिलर्स को आर्थिक नुकसान हुआ। राइस मिलर्स ने आरोप लगाया है कि एफसीआई चावल का उतार ही नहीं करना चाहती। इसी के चलते वही चावल पांच प्रतिशत डैमेज हो गया जो कुछ दिन पहले 3.4 और 3.5 प्रतिशत डैमेज था। शिकायत सांसद से की है। ग्रामीण चावल उद्योग संघ के अध्यक्ष नामवर सिंह का कहना है कि एफसीआई चावल का उतार ही नहीं करना चाहती। इसमें हनुमान इंडस्ट्रीज के ओमप्रकाश, किसान इंडस्ट्रीज मैलानी के योगेश अग्रवाल, अग्रवाल राइस मिल भीरा के मोतीलाल अग्रवाल, जायसवाल इंडस्ट्रीज संपूर्णानगर नरेंद्र जायसवाल, गणेश इंडस्ट्रीज संपूर्णानगर के राजीव अग्रवाल, एनआर इंडस्ट्रीज तिकुनियां के नरेंद्र शर्मा, वीरबल राम रामजी इंडस्ट्रीज भीरा के रतनलाल अग्रवाल आदि राइस मिलर्स शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018