गैंडे की चहलकदमी से दहशत

Lakhimpur Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
इलाके में दो दिन पहले दिखा था बाघ
मझगईं। कभी जंगली सुअर तो कभी जंगली हाथियों के झुंड से थर्राते रहे इलाके को गैंडे के रूप में अब एक नई मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। इलाके के तिकोना फार्म में एक गैंडे के दिखाई देने से लोग दहशत में हैं। हालांकि गैंडे ने अभी कोई नुकसान नहीं किया है।
बुधवार की देररात तिकोना निवासी हरजाप सिंह के झाले के पास एक बड़े गैंडे को चहलकदमी करते हुए देखा गया। गैंडे की चहलकदमी काफी देरतक रही और उसके रहते इलाके के लोग थर्राए रहे। गैंडे के जाने के बाद ही लोग बाहर निकल सके। बताया गया है कि इस गैंडे ने कोई नुकसान नहीं किया है। बता दें कि इससे पहले मकनपुर गांव के मजरों के खेतीहर इलाके में गैंडों को देखा गया था और इन गैंडों ने फसलों का नुकसान भी पहुंचाया था।
परिक्षेत्र में जंगली हाथियों का आना-जाना अभी बंद नहीं हुआ था और कभी-कभी जंगली सुअरों का आतंक भी रहा। इलाके के लोग इन जानवरों के आतंक से बुरी तरह खौफ में थे। यह जानवर ग्रामीणों की फसलों को तबाह कर उनको आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे थे कि एक बाघ ने आमद दर्ज करा दी और उसने हमला कर एक ग्रामीण की भैंस को जख्मी कर दिया। इससे फैली दहशत का अभी असर खत्म भी नहीं हुआ था कि गैंडे के रूप में नई मुसीबत दिखाई दे गई। इसे लेकर इलाके के लोगों में फसलों और जानी नुकसान का खौफ सताने लगा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls