बालिका से बलात्कार के मामले ने पकड़ा तूल

Lakhimpur Updated Thu, 06 Dec 2012 05:30 AM IST
खुल कर बोले कांग्रेसी, दुबारा पैनल से मेडिकल कराने की मांग
लखीमपुर/सिकंद्राबाद। नीमगांव थाना क्षेत्र की बेहजम पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले एक ग्राम में बकरी चराने गई एक बालिका के साथ किए गए कथित बलात्कार का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मेडिकल रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि न होने और पुलिस के घटना को संदिग्ध बताने को गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस ने पीड़ित का दुबारा मेडिकल परीक्षण कराने और मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।
गत रविवार को उस क्षेत्र में एक दलित की 12 वर्षीय पुत्री से उस समय गांव के ही एक युवक ने पड़ोस के जंगल में ले जा कर बलात्कार किया था जब वह अपनी छोटी चचेरी बहन के साथ गांव के बाहर बकरी चराने गई थी। आरोप है कि बालिका की चीख-पुकार सुनकर जब उसके परिवार और गांव के कुछ और लोग मौके पर पहुंचे तो आरोपी युवक धमकी देते हुए फरार हो गया था। पुलिस ने इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। वादी ने जिस युवक पर बलात्कार का आरोप लगाया है वह अन्य बिरादरी का है। नतीजतन घटना के दिन से वादी पक्ष सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने स्थानीय पुलिस पर इस मामले को दबाने का आरोप लगाना शुरू कर दिया था। मंगलवार को जब यहां पीड़ित बालिका का मेडिकल परीक्षण कराया गया तो उसमें बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई। यही नहीं एएसपी से घटनास्थल कर निरीक्षण करवाने के बाद एसपी ने भी घटना को प्रथम दृष्ट्या संदिग्ध बताया था।
कांग्रेस ने शासन सत्ता के दबाव में इस घटना को दबाने का आरोप लगाया है। केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने इस मामले को गंभीर बताते हुए नीमगांव पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने एसपी को पत्र लिख कर मामले की निष्पक्ष जांच कराने तथा कृत कार्रवाई से अवगत कराने की बात भी कही है। कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री वंशीधर राज ने कहा कि बसपा की तरह सपा भी पीड़ितों की आवाज दबा रही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रेम शंकर अग्रवाल ने कहा कि यह घटना बेहद शर्मनाक है। जिले में सोनम हत्याकांड की मेडिकल रिपोर्ट में छेड़छाड़ के बाद से जिले की जनता का विश्वास अस्पताल प्रशासन से उठ गया है। इसलिए बेहतर होगा कि इस मामले में बालिका का मेडिकल पैनल से अथवा अन्य किसी जिले के डॉक्टरों से कराया जाए।
0000
घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ पीड़ित पक्ष व ग्रामीणों से वार्ता की है। इस मामले को लेकर गांव में बने तनाव के हालात पर भी पुलिस की पूरी नज़र है। पीड़ित पक्ष को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया है। मेडिकल रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है। मामले की निष्पक्ष विवेचना कर उचित कार्रवाई जल्द की जाएगी।
-डॉ. अखिलेश नारायण सिंह, सीओ सिटी

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls