एफडीआई का पुतला फूंका

Lakhimpur Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
सदर चौराहे पर व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन
लखीमपुर खीरी। कें द्र सरकार द्वारा मल्टीब्रांड रिटेल स्टोर के लिए विदेशी कंपनियों को निवेश की इजाजत दिए जाने से व्यापारियों में रोष है। विरोध स्वरूप व्यापारियों ने मंगलवार को सदर चौराहे पर प्रदर्शन किया तथा एफडीआई का पुतला फूंका।
एफडीआई के विरोध में व्यापारी सड़कों पर आ गए और जोरदार प्रदर्शन किया। उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय पदाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि देश की जनसंख्या के अनुसार सरकार को रोजगारपरक नीतियां बनानी चाहिए, जिससे कुटीर उद्योगों को बढ़ावा मिले न कि विदेश आयात को। बड़े रिटेल स्टोर्स कारोबारियों के लिए संकट बनेंगे। उनका व्यापार चौपट हो जाएगा तथा छोटे व्यापारी इनसे प्रतिस्पर्धा न कर पाने के कारण बेरोजगार हो जाएंगे जो किसी भी तरह से राष्ट्रहित में नहीं है। इसके दूरगामी परिणाम होंगेे। मंडलाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने मांग की कि मल्टी ब्रांड रिटेल क्षेत्र में एफडीआई को दी जाने वाली अनुमति पर केंद्र सरकार पुनर्विचार करे तथा कारोबार को सुरक्षा प्रदान करे। एफडीआई की अनुमति पर तत्काल रोक लगाए। यदि सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया तो व्यापारी अपने जीवन की रक्षा के लिए खून बहाने को तैयार होंगे। इसके बाद व्यापारियों ने तय कार्यक्रम के अनुसार सदर चौराहे पर एफडीआई का पुतला फूंका। पुतला दहन कार्यक्रम में व्यापार मंडल के उमेश मिश्रा, अजय अग्रवाल, संजय अग्रवाल, अशोक गुप्ता, श्यामकुमार तिवारी मामा, अवधेश गुप्ता, विमल अग्रवाल, अमरकांत, अवधेश मिश्रा, राममोहन अग्रवाल, अंजलि श्रीवास्तव, आरिफ, राजेंद्र गुप्ता, कैलाश रस्तोगी, शिवेंद्र अग्रवाल, दीपक गुप्ता, लईक अहमद, अनिल गुप्ता, कौशल मिश्र, प्रकाश गुप्ता सहित तमाम लोग उपस्थित थे।
0000
पलिया में भाजपा का प्रदर्शन
पलियाकलां। यहां भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता तहसील मुख्यालय पहुंचे और एफडीआई के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम विजय बहादुर को सौंपा।
इस मौके पर कृष्णकांत मिश्र, दीपक तलवार, अनूप मिश्रा, राजीव शुक्ला, तेजपाल सिंह बिल्लू, विजय गुप्ता, आरडी राय, उदयवीर सिंह पवन अग्रवाल, अरुण तिवारी, मेहरचंद्र अरोड़ा, प्रगति गुप्ता, अखिलेश जायसवाल, अनुज शुक्ला, शशि शुक्ला आदि तमाम भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
0000
गन्ना मूल्य समेत कई मांगो को लेकर ज्ञापन
भाजपा पदाधिकारियों ने एक ज्ञापन राज्यपाल को भी भेजा है। जिसमें गन्ने का मूल्य चार सौ रुपये क्विंटल, चीनी मिलों की मनमानी पर रोक, बिजली आपूर्ति 16 घंटे करने, धान केंद्रों पर हुई धांधली की व्यापक जांच और कार्रवाई की मांग की गई है।

Spotlight

Most Read

Dehradun

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper