हवन, यज्ञ के साथ पुस्तक मेला शुरू

Lakhimpur Updated Sun, 02 Dec 2012 05:30 AM IST
लोगों ने ज्ञानवर्धक पुस्तकों की खरीददारी की
लखीमपुर खीरी। गायत्री परिवार के सौजन्य से नगर के विलोबी मेमोरियल हाल में पुस्तक मेले का उद्घाटन शनिवार को अध्यात्मिक वातावरण में हुआ। इस मौकेपर हवन यज्ञ हुआ। शहर के सैकड़ों लोगाें ने पुस्तक मेले का भ्रमण कर तमाम ज्ञानवर्धक पुस्तकों की खरीददारी की।
पुस्तक मेले में आर्य साहित्य वांग्मय और प्रज्ञा पुराण, युग गीता सहित पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जी द्वारा लिखित 3200 से अधिक पुस्तकों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इसमें मै क्या हूं, बुद्धि बढ़ाने की वैज्ञानिक विधि, मरने के बाद हमारा क्या होता है, बाल निर्माण की कहानियां, गायत्री महाविज्ञान, सपने सच्चे भी झूठे भी, महापुरुषों की जीवनियां एवं प्रेरणाप्रद प्रसंग, सपनों का विज्ञान, मन की प्रचंड शक्ति, विचार सार एवं सूक्तियां, बालरोग चिकित्सा, भारतीय संस्कृति के आधारभूत तत्व, धनवान बनने के गुप्त रहस्य, स्वस्थ रहने के सरल उपाय, साधना से सिद्धि सहित तमाम जीवनोपयोगी पुस्तके लोगों ने खरीदीं। साथ ही गायत्री परिवार की स्वावलंबन योजना के तहत रसोई मसाले, बच्चों के पालने-झूले, आयुर्वेदिक वनौषधियां, जड़ी-बूटियां, प्रज्ञा पेय, पंचांग कैलेंडर, सद्वाक्य स्टीकर, टेबल कैलेंडर, अगरबत्तियां, ढपली आदि की खरीददारी भी लोगों ने की। पुस्तक मेले में प्रज्ञा अभियान के सदस्य भी बनाए गए। इससे पूर्व मेले का उद्घाटन सदर विधायक उत्कर्ष वर्मा ने किया। इस मौकेपर उन्होंने कहा कि गायत्री परिवार की पुस्तकें हमारी अमूल्य धरोहर हैं उन्होंने इस आयोजन के लिए गायत्री परिवार को बधाई दी। पुस्तक मेले में रामखिलावन निषाद, मुरलीधर मौर्य, सोबरन लाल वर्मा, त्रियुगी नरायण गुप्ता, उदय सिंह, राधेश्याम वर्मा, गुरुप्रताप सिंह, इंजीनियर झब्बूलाल वर्मा, अशोक कुमार वर्मा, अरुण सक्सेना सहित तमाम लोगों ने सहयोग किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018