पलायन रोकने को गांव पहुंचे एएसपी

Lakhimpur Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
एक सिपाही और होमगार्ड किए तैनात
अमर उजाला नेटवर्क
कस्ता। मितौली थाना क्षेत्र के गांव नींबाटांडा में हुई लूटपाट की घटना से दहशतजदा परिवार पलायन करने लगे हैं। पलायन रोकने के लिए एएसपी सौमित्र यादव, सीओ मोहम्मदी ओमवीर सिंह ने गांव पहुंचकर पीड़ितों के बयान दर्ज किए और सुरक्षा का आश्वासन दिया। गांव में एक सिपाही और एक होमगार्ड की ड्यूटी भी लगा दी गई है।
26 नवंबर की रात वर्दीधारी बदमाशों ने नींबाटांडा गांव में धावा बोला था और कई घरों में बंधक बनाकर 13 परिवारों से हजारों की नगदी समेत लाखों का माल लूट लिया था। करीब चार घंटे तक लूटपाट की थी। पुलिस ने घटना को हल्के में लिया था। इससे खौफजदा ग्रामीण गांव से पलायन करने लगे। मीडिया में खबर आने के बाद अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया। अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने रिपोर्ट चोरी में दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। हालांकि पुलिस ने इसे आपसी झगड़ा भी बताया था। गांव से पलायन की खबरों से पुलिस एवं प्रशासन को किरकिरी झेलनी पड़ी। पुलिस और ग्राम प्रधान ने पलायन कर गए लोगों को वापस गांव में बसाने की कवायद शुरू कर दी है। शुक्रवार को इस्लाम, वजीरे, हासिम, अनवर, साकिर, रमजानी वापस अपने घरों में लौट आए। प्रधान आरके वर्मा ने कुछ लोगों को वापस लौटने के लिए भाड़ा भी दिया। हालांकि वारदात से पहले गांव में 21 परिवार रहते थे। जिसमें 11 परिवार ही गांव में बचे हैं।
0000
मौके पर जांच पड़ताल के दौरान चार घरों में वारदात का मामला सामने आया है। मुकदमे को सुसंगत धाराओं में तरमीम कर जांच की जा रही है। गांव में एहतियात के तौर पर हल्का इंचार्ज समेत पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।
-सौमित्र यादव, एएसपी
00000
‘नींबा टांडा लूटकांड का शीघ्र खुलासा हो’
लखीमपुर खीरी। युवक कांग्रेस लोकसभा धौरहरा के महासचिव व कस्ता विधानसभा के प्रभारी नवीन पांडे ने थाना मितौली के नींबा टांडा गांव में वर्दीधारी बदमाशों द्वारा की गई लूट की घटना की निंदा करते हुए इस मामले के शीघ्र खुलासे की मांग की है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है।
नवीन पांडे ने कहा कि नींबा टांडा गांव में वर्दीधारी बदमाशों ने 13 परिवारों को बंधक बनाकर चार घंटे तक लूटपाट की थी। इतनी बड़ी वारदात के बाद पुलिस अब तक लुटेरों का सुराग तक नहीं लगा सकी है। इससे सपा सरकार की कानून व्यवस्था की स्थिति का सहज ही आंकलन किया जा सकता है। हालत यह हैं कि इस घटना से दहशतजदा ग्रामीण गांव छोड़ कर पलायन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार अपराधियों के मुकदमे वापस लेने की बात करेगी तो अपराधी तो बेखौफ होंगे ही। उन्होेंने कहा कि कानून व्यवस्था कायम करने में प्रदेश की सपा सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। उन्होंने मांग की कि लुटेरों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper