लूट से दहशतजदा ग्रामीणों का पलायन जारी

Lakhimpur Updated Fri, 30 Nov 2012 12:00 PM IST
17 परिवारों ने गांव छोड़ा, पसरा है सन्नाटा
लूट की घटना को पुलिस ने दर्ज किया चोरी में, जांच सीओ मोहम्मदी को
कस्ता/मितौली। मितौली थाना क्षेत्र के नींबा टांडा गांव के 13 घरों में हुई लूट की घटना से ग्रामीण दहशत में हैं। हालात यह है कि पुलिस से पर्याप्त सुरक्षा न मिलने के कारण घबराए ग्रामीणों ने गांव से पलायन करना शुरू कर दिया है। उधर पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। जल्दी ही मामले का खुलासा किया जाएगा। एसपी दलवीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच सीओ मोहम्मदी को सौंप दी गई है।
असुरक्षा की भावना ग्रामीणों में घर कर गई है। इसके चलते नींबाटांडा गांव के 17 परिवार अब तक पलायन कर चुके हैं। पलायन करने वाले लोगों में शरीफ, मकबूल, नूरबख्श, रोशन, अख्तर, शमशेर, हासिम और साजन आदि के परिवार शामिल हैं। गांव में पूरी तरह सन्नाटा पसरा है। लोग अपने पालतू जानवर भी अपने साथ ले गए हैं।
मालूम हो कि मितौली थाना क्षेत्र के नींबा टांडा गांव में करीब डेढ़ दर्जन वर्दीधारी बदमाशों ने धावा बोलकर परिवार के लोगों को बंधक बना लिया और 13 घरों में जमकर लूटपाट की। इस लूटपाट में बदमाश लाखों का माल लूट कर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के 24 घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की उदासीनता के चलते ग्रामीणों में दहशत है।
गांव में मुश्किल से 20-25 परिवार हैं। सत्रह परिवारों के पलायन के बाद अब गांव में नत्थे, वसीर, सुलेमान व रमजानी के गिने चुने परिवार बचे हैं। यह ग्रामीण भी बेहद दहशत में हैं। गांव से बाहर निकलने में भी वे डर रहे हैं। पुलिस वर्दी में गांव के अंदर चार घंटे हुई लूटपाट को पुलिस ने बादशाह और रोशन की तहरीर पर महज चोरी व विरोध करने पर मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की है।
00000
वर्जन.....
एसओ मितौली महेंद्र प्रताप ने बताया कि घटना चोरी की है। आपसी रंजिश में इसे बढ़ा चढ़ाकर बताया जा रहा है। जांच की जा रही है। शीघ्र ही मामले का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
0000
सीमावर्ती थानों में
अलर्ट, गश्त तेज
सिकंद्राबाद। मितौली में ताबड़तोड़ 13 घरों में हुई लूट की घटना के बाद सीमावर्ती थानों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। नीमगांव पुलिस ने गश्त तेज कर दी है। इलाके में ऐसी घटना न हो इसके लिए रणनीति बनाकर पुलिस को मुस्तैद किया गया है।
नीमगांव के एसओ सीबी सिंह ने बताया कि मितौली थाना क्षेत्र की नींबा टांडा में हुई घटना के बाद थाना क्षेत्र में अपराधियों के चिह्नीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि बेहजम चौकी इंचार्ज आरपी शैलेष, सिकंद्राबाद चौकी इंचार्ज श्याम लाल सरोज और थाने के उपनिरीक्षकों की टीमें बनाकर अपराधियों के यहां छापा मार कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में गश्त शाम चार बजे से सुबह चार बजे तक प्रभावी रहेगी। इसकी निगरानी वह खुद करेंगे।
बैंकों पर विशेष निगरानी कराई जाएगी। क्षेत्र में कोई भी घटना घटी तो उस क्षेत्र के पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों से कहा है कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को रास्तों, गांव के अंदर या आसपास दिखने पर उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

Spotlight

Most Read

National

मौजूदा हवा सेहत के लिए सही है या नहीं, जान सकेंगे आप

दिल्ली के फिलहाल 50 ट्रैफिक सिग्नल पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) डिस्पले वाले एलईडी पैनल पर यह जानकारी प्रदर्शित किए जाने की कवायद हो रही है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper