सात घरों में आग, हजारों का सामान खाक

Lakhimpur Updated Mon, 26 Nov 2012 12:00 PM IST
फायर बिग्रेड ने मौके पर आग बुझाई
सिरैंचा और निघासन में हुए हादसे
सिटी रिपोर्टर
लखीमपुर खीरी। खीरी थाना क्षेत्र के गांव सिरैंचा में लगी आग से चार घर जल गए। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू किया मगर, इससे पहले हजारों का सामान स्वाहा हो चुका था। उधर, निघासन क्षेत्र के गांव तमोलियनपुरवा में ढिबरी से तीन घर जलकर नष्ट हो गए।
सिरैंचा गांव में छोटेलाल के घर से आग लगी, जिसके बाद रामसनेही, प्रहलाद और रामसागर के घर भी चपेट में आकर जल गए। ग्रामीणों ने आग पर काबू करने के प्रयास किए, लेकिन तेज हवा के चलते आग फैलती जा रही थी। इस अग्निकांड में एक भैंस जलकर मर गई, जबकि चारों घरों में रखी करीब 60 हजार की नगदी समेत साइकिलें जलकर नष्ट हो गईं। जिला अग्निशमन अधिकारी संजय जायसवाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तत्परता से आग पर काबू कर लिया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। घटना की जानकारी पाकर कमलेश कुमार लेखपाल व प्रधान छोटेलाल भी मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया।
निघासन। तमोलिनपुरवा निवासी कंधई शनिवार की रात अपने घर पर ढिबरी जलाकर सो गए। रात में ढिबरी गिरने से कंधई का घर जलने लगा। किसी तरह से कंधई ने घर से निकलकर अपनी जान बचाई। आग देखकर ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीण जब तक आग पर काबू पाते, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पड़ोसी संतू, करवारी का घर भी जलकर राख हो गया। इस आग में संतू का डनलप दस हजार रुपये नगदी, कपड़ा, बर्तन, जेवर आदि आग की भेंट चढ़ गए। आग से संतू की गाय बुरी तरह से झुलस गई। करवारी तथा कंधई का भी घरेलू सामान आग की भेंट चढ़ गया।
000
किसानों का तीन एकड़ गन्ना जला
बांकेगंज। ग्राम बंजरिया निवासी किसान रामलाल, मंटोरा और अंगने के खेतों से होकर हाईटेंशन बिजली की लाइन में शाम अचानक बिजली आने से तार टूटकर गन्ने के बीच खेत में गिर गए। तार में दौड़ रहे कंरेंट से निकली चिंगारी से गन्ने के खेत में आग लग गई। किसानों ने इसकी सूचना बिजली अधिकारियों व गोला चीनी मिल के कर्मचारियों को दे दी है। साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों से मुआवजा देने की मंाग की है।
000
दस एकड़ गन्ना जला
सुंदरवल। सिसौरा ग्राम पंचायत के मजरा खमरिया गांव के पास स्थित सुंदर के गन्ने के खेत में किसी ने बीड़ी पीकर डाल दी। सुंदर का तीन एकड़ खेत में लगा गन्ना जल गया। आसपास के खेतों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इससे रामऔतार का ढाई बीघा, लेखराज का ढाई बीघा, बृजलाल का दो एकड़, रामस्वरूप का तीन बीघा, मुनीश का आठ बीघा, जगतपाल का दो एकड़ और जगदीश का तीन एकड़ गन्ना जल गया। उधर गुजारा गांव में इसी तरह आग लगने से तीन एकड़ गन्ना जल कर राख हो गया। इनमें रामप्रताप का एक एकड़, कैलाश का एक एकड़, गोकरन का ढाई बीघा और बांके यादव का तीन बीघा गन्ने का खेत शामिल है। दोनाें गांवों में मिलाकर किसानों का लाखों रुपये का नुकसान हो गया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाले में लालू की नई मुसीबत, चाईबासा कोषागार मामले में आज आएगा फैसला

चारा घोटाला मामले में रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी। स्पेशल कोर्ट जज एस एस प्रसाद इस मामले में फैसला देंगे।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper