‘खीरी महिलाओं के लिए डेंजर जोन’

Lakhimpur Updated Thu, 08 Nov 2012 12:00 PM IST
लखीमपुर खीरी। कांग्रेस नेता व समाजसेवी वैशाली अली ने खीरी जिले को महिलाओं के लिए डेंजर जोन बताते हुए महिलाओं पर बढ़ रही हिंसा और क्रूरता की घटनाओं पर तुरंत प्रभावी रोक लागाने की मांग की। उन्होंने बुधवार को एसपी से मिलकर महिलाओं पर हुए अत्याचार की घटनाओं की जानकारी दी।
वैशाली अली ने एसपी दलवीर सिंह यादव से शिवकॉलोनी में भुइफोरवानाथ निवासी कन्हैयालाल वाजपेयी की बेटी ममता त्रिवेदी की कथित हत्या की घटना के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही उन्होंने 17 अक्तूबर को राजकीय आश्रम पद्धति बालिका इंटर कॉलेज के छात्रावास में पंखे से लटकी मिली रोली के मामले को संज्ञान में लाते हुए ममता की हत्या में आरोपियों को गिरफ्तार करने तथा रोली के मामले की पुनर्विवेचना करने की मांग की।
वैशाली अली के साथ एसपी से मिलने पहुंचे ममता के पिता कन्हैया लाल वाजपेयी और रोली के पिता सत्यकेतु, मां रामदेवी ने एसपी को संपूर्ण धटनाक्रम की जानकारी दी। एसपी ने मामले में आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के आदेश दिए। रोली के मामले में एसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर आत्महत्या की बात सामने आई है। ऐसी स्थिति में केस को बंद कर दिया गया है। वैशाली अली ने रोली का पोस्टमार्टम दुबारा कराने की मांग की।
एसपी से मिलने के बाद वैशाली अली ने कहा कि लखीमपुर में पिछले कुछ वर्षों में महिलाओं के खिलाफ घटनाओं की बाढ़ सी आई हुई है। पुलिस प्रशासन इन मामलों पर अंकु़श नहीं लगा पा रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018