कोर्ट के आदेश पर हसीलदार पर रिपोर्ट

Lakhimpur Updated Thu, 08 Nov 2012 12:00 PM IST
धौरहरा/ लखीमपुर। यहां तहसील में तैनात रहे और अब आगरा में पोस्टेड तहसीलदार आरएसडी द्विवेदी के खिलाफ स्थानांतरण के बाद भी राजस्व मामले के एक मुकदमें में आदेश कर विपक्षी को लाभ पहुंचाने का मामला थाने में दर्ज हुआ है। तहसीलदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को वकील रूपा वर्मा ने कोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट ने उनकी दलील सुनकर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए थे।
तहसील क्षेत्र के गांव भिठौली में जमीन विवाद के एक मामले में वकील रूपा वर्मा और बनवारी के बीच जमीन संबंधी विवाद तत्कालीन तहसीलदार आरएसडी द्विवेदी के यहां विचाराधीन था। वकील रूपा वर्मा का आरोप है कि तहसीलदार उनसे रिश्वत की मांग कर रहे थे। उन्होंने मांग पूरी नहीं की। आरोप है कि इस बीच जब उनका स्थानांतरण निघासन तहसील को हो गया तो उन्होंने स्थानांतरण के बाद कूटरचित व्यवस्था के तहत उनके मुकदमें में विपक्ष को लाभ पहुंचाने वाला आदेश कर दिया। वर्ष 2011 के इस मामले में उन्होंने एसीजेएम द्वितीय के यहां याचिका दायर कर तहसीलदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराए जाने को कहा। बताते हैं कि एसीजेएम द्वितीय ने वकील रूपा वर्मा की बात को जायज मानते हुए संबंधित तहसीलदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। इन आदेशों पर बुधवार देर शाम यहां थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। यहां बता दें कि तहसीलदार आरएसडी द्विवेदी फिलहाल आगरा जिले की बाह तहसील में तैनात हैं। उनका कहना है कि अपने अधिकारों के तहत जो उन्होंने जो किया, ठीक किया था। उन पर आरोप गलत हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018