ईद-उल-अजहा आज, सभी तैयारियां पूरी

Lakhimpur Updated Sat, 27 Oct 2012 12:00 PM IST
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, मस्जिदों, मुस्लिम मोहल्लों में पालिका ने कराई विशेष सफाई
लखीमपुर खीरी। ईद-उल-अजहा का त्योहार 27 अक्तूबर को मनाया जाएगा। इसकी सभी तैयारियां यहां पूरी कर ली गई हैं। इस मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर की सभी मस्जिदों व ईदगाहों में नमाज़ के समय पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहेगा। अधिकारी भी भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेते रहेंगे।
त्याग और बलिदान के प्रतीक ईद-उल-अजहा का पर्व जिले में 27 अक्तूबर को उल्लास के साथ मनाया जाएगा। मुस्लिमों ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। बकरों की कुर्बानी दी जाएगी व घरों में तरह-तरह के पकवान बना फातेहा आदि के बाद एक दूसरे की दावत की जाएगी।
अपर पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव ने बताया कि शांति व सुरक्षा को कड़े इंतजाम किए गए हैं। शहर के मोहल्ला ईदगाह स्थित ईदगाह तथा मोहल्ला नौरंगाबाद स्थित ईदगाह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। शहर की अन्य मस्जिदों पर भी नमाज के समय सशस्त्र पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे। उन्होंने बताया कि शहर की सुनहरी मस्जिद के बाहर रोड तक नमाजियों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसलिए नमाज शुरू होने से कुछ समय पहले से लेकर नमाज खत्म होने तक मस्जिद के दोनों तरफ आवागमन रोक दिया जाएगा। रूट डायवर्ट भी किया जाएगा।
0000
पालिका प्रशासन की ओर से शहर के सभी मुस्लिम मोहल्लों, मस्जिदों व ईदगाहों में विशेष सफाई कराई गई है। नालियों के किनारे चूना डाला गया है। मस्जिदों के निकट की सभी स्ट्रीट लाइटों को चेक कर लिया गया है। सुबह पांच बजे से ही नगर वासियों को पानी मिलने लगे इसकी समुचित व्यवस्था की गई है।
-डॉ. इरा श्रीवास्तव, पालिकाध्यक्ष
00000
कहां कब पढ़ी जाएगी ईद-उल-अजहा की नमाज़
मस्जिद/ईदगाह समय नमाज़
मुख्य ईदगाह 9.00 बजे
नौैरंगाबाद ईदगाह 10.00 बजे
मस्जिद गोटैय्याबाग 9.30 बजे
मस्जिद हिदायतनगर 8.30 बजे
मस्जिद गुलजारनगर 9.00 बजे
मस्जिद महाराजनगर 8.00 बजे
मस्जिद मथनाशरीफ 9.00 बजे
कादरी मस्जिद गुलजारनगर 9.15 बजे
मस्जिद मीनारा 9.15 बजे
मस्जिद हाथीपुर कोठार में 8.00 बजे
मस्जिद कचेहरी 8.15 बजे
रफाकाती मस्जिद हिदायतनगर ढाल 8.30 बजे
सुनहरी मस्जिद 7.30 बजे
मस्जिद शमशेर नगर में 8.30 बजे
00000
साढ़े नौ बजे अदा की जाएगी नमाज़
खीरी टाउन। कस्बे की ईदगाह में ईदु-उल-अजहा की नमाज़ 27 अक्तूबर को साढे़ नौ बजे होगी। जिसको ईदगाह के पेश इमाम मोहम्मद निजामुद्दीन साहब पढ़ाएंगे। यह जानकारी दरगाह में बैठक के बाद अंजुमन इस्लामियां के ज्वाइंट सेक्रेट्री मोहम्मद सईद खॉ ने दी। वहीं शिया मीराताब की ईदगाह में सीतापुर के मौलाना वसीम रज़ा शिया हजरात को ईद-उल-अजहा की नमाज साढ़े नौ बजे पढ़ाएंगे।
00000
नमाज का समय मुकर्रर
पलियाकलां। बकरीद की नमाज शहर की ईदगाह में शनिवार की सुबह 9.30 बजे पढ़ाई जाएगी। जबकि शहर के मोहल्ला इंद्रानगर महमूदनगर में स्थित मस्जिदे गौसिया में सुबह 8 बजे, बरबंडा की मदीना मस्जिद में नमाज सुबह 9 बजे, रजा मस्जिद माहीगिरान सुबह 9.30 बजे और नूरी जामा मस्जिद में सुबह 10 बजे बकरा ईद की नमाज होगी।
शनिवार को बकरा ईद पर्व के मददेनजर बाजार में खरीदारों की भीड़ रही और लोग सिवंई, कपड़ों समेत अन्य सामान खरीदते दिखे।
बकरा ईद के मददेनजर बकरों के दाम सातवें आसमान पर रहे। बकरों की कीमत सात से लेकर 15 हजार रुपए के बीच रही।

Spotlight

Most Read

Gorakhpur

पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन रोकने को सड़क पर उतरी करणी सेना

पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन रोकने को सड़क पर उतरी करणी सेना

22 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper