केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन

Lakhimpur Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
कहीं बाजार पूरी तरह बंद तो कहीं आंशिक असर
लखीमपुर खीरी। डीजल मूल्य वृद्धि, गैस पर सब्सिडी सीमित करने और विदेशी पूंजी निवेश के खिलाफ भाजपा, सपा और व्यापार मंडल के आह्वान पर भारत बंद का जिले में मिलाजुला असर रहा।
गोला गोकर्णनाथ। बंद का यहां मिला-जुला असर रहा। विधायक विनय तिवारी ने व्यापारियों के साथ बाजारों में भ्रमण कर दुकानें बंद कराईं। विधायक के साथ कैलाशचंद गुप्त, बालकृष्ण बल्लू, गोपाल कृष्ण शुक्ला, जितेंद्र गट्टानी, श्रवण माहेश्वरी, अनुराग गुप्ता आदि रहे। दूसरे व्यापार मंडल के नगराध्यक्ष राममोहन सोनी, महामंत्री राजेश आनंद मिन्नी ने भी बंद सफल बनाने की अपील की। भाजपा के आह्वान पर विजय कुमार माहेश्वरी के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ताओं ने बंदी का समर्थन किया। दुपहर तक लगभग 80 प्रतिशत दुकानें बंद रहीं। अल्पसंख्यक समाज उद्योग व्यापार मंडल ने सदर चौराहा पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका। भाजयुमो कार्यकर्ताओं तथा कुछ उत्साही युवाओं ने महंगाई के विरोध में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। ममरी, महेशपुर, अजान, रेहरिया, संसारपुर, रोशननगर, अहमदनगर आदि स्थानों पर 50 फीसदी दुकानें खुली रहीं। अलीगंज कस्बे में बंदी का कोई असर नहीं दिखा। अजान में दुपहर तक दुकानें बंद रही। मैलानी में बंदी का कोई असर नहीं दिखाई दिया।
निघासन। मूल्य वृद्धि को लेकर निघासन में बंदी कामयाब नहीं हो सकी। यहां अधिकतर बाजार खुला रहा। सपा के प्रदेश सचिव आरए उस्मानी के अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। गेस्ट हाउस में हुई एक बैठक में पूर्व विधायक आरए उस्मानी ने विचार रखे।
तिकुनियां। सपा कार्यकर्ताओं ने महंगाई के विरोध में कस्बे में टायर चौराहा पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। सपाइयों ने मंहगाई के विरोध में जीप को रस्से से बांधकर खींचते हुए डीजल और रसोई गैस की बढ़ी कीमतों का पुरजोर विरोध किया।
उचौलिया/पसगवां। गैर कांग्रेसी दलों के भारत बंद का क्षेत्र में कोई असर नहीं दिखा। पसगवां में सपा कार्यकर्ता सुरेश गुप्ता,सुरेश बावू, वकीउल्ला सिद्दीकी, बवलू, अरविंद यादव, रामचंद्र गौतम ने मार्केट बंद कराने का प्रयास किया।
बिजुआ। बंद का असर भीरा व बिजुआ में नजर नही आया। व्यापारियों ने रोजमर्रा की तरह दुकानें खोलीं। पड़रिया तुला में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने नगर के कॉलेज बंद कराकर प्रधानमंत्री का पुतला फूं का।
खीरी टाउन। भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मनमोहन सिंह व सोनिया गांधी का पुतला फूंका। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सदर चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष रूपेश कुूमार शर्मा, राजबहादुर, बाबी कश्यप समेत तमम लोग मौजूद रहे।
पलियाकलां। पलिया, संपूर्णानगर एवं खजुरिया के बाजार बंद रहे।
पलिया में भाजपाइयों ने बाइक रैली निकालकर प्रधानमंत्री का पुतला फूंक नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने भी लाल झंडे लेकर जुलूस निकाला और नगर व्यापार मंडल, उद्योग व्यापार संगठन एवं सपा कार्यकर्ताओं ने नगर में घूम कर बाजार बंद कराने में विशेष भूमिका निभायी। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष कृष्णकांत मिश्रा, विधानसभा प्रभारी दीपक तलवार, नगर अध्यक्ष मेहरचंद अरोड़ा, महामंत्री प्रगति गुप्ता, भाजयुमो नगर अध्यक्ष उदयवीर सिंह, राजीव कुमार शुक्ल, अनुज शुक्ला बीटू, आरडी राय आदि ने नगर में बाइक रैली निकालकर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका।
उधर भाकपा माले के कमलेश राय, आरती राय, सुधा सिंह, माया मिश्रा, परशुराम, सुरेश अखिलेश आदि ने नगर में रैली निकाली। नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष अनूप मिश्रा, महामंत्री चांद कुमार जैन सहित अनेक पदाधिकारियों ने नगर में भ्रमण कर दुकानें बंद कराई।
संपूर्णानगर में नगर व्यापार मंडल एवं समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने कस्बे में रैली निकाली और कांग्रेस की नीतियों का विरोध कर बाजार बंद कराया। खजुरिया में भी व्यापारियों ने बाजार बंद रखा।
मोहम्मदी। भारत बंद का मिलाजुला असर रहा। सपा कार्यकर्ताओं ने डाक बंगले पर बैठक कर केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में जुलूस निकाला तथा रामलीला गेट पर प्रधानमंत्री तथा महंगाई का पुतला फूंका। व्यापार मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने ज्ञापन एसडीएम मोहम्मदी को सौंपा। व्यापारियों ने भी पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। कस्बे में सपा कार्यकर्ताओं तथा व्यापारियों ने प्रधानमंत्री का मेन चौराहे पर पुतला फूंका।
सिकंद्राबाद। कस्बा और आसपास की बाजारों पर बंद का कोई असर दिखाई नहीं दिया। अधिकतर दुकानें खुली रहीं। नीमगांव, बेहजम, भदूरा, कैमहारा आदि बाजारों में पूरे दिन बाजार खुले रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

गरीबी की वजह से इस शख्स ने शुरू किया था मिट्टी खाना, अब लग गई लत

गरीबी की वजह से झारखंड के कारु पासवान ने मिट्टी खानी शुरू की थी।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper