विज्ञापन
विज्ञापन

फूड प्वायजनिंग से छह लोग अचेत

Lakhimpur Updated Wed, 12 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
इलाज की बाद सभी स्वस्थ्य, जिला अस्पताल में भर्ती
विज्ञापन
विज्ञापन
महेवागंज/सुंदरवल। जहरीले पकौड़े खाने से एक ही परिवार के छह लोग अचेत हो गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इलाज के बाद सभी स्वस्थ्य बताए जा रहे हैं। यह हादसा ब्लाक फूलबेहड़ के ग्राम पिपरावां में सोमवार देर शाम हुआ। इसकी जानकारी होने पर प्रशासन में अफरातफरी मच गई। पुलिस, स्वास्थ्य विभाग के अलावा राजस्व विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।
फरधान थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरावां निवासी 45 वर्षीय बेवा मालती देवी ने बच्चों की जिद पर सोमवार देर शाम को आटे के पकौड़े बनाए थे। बताते है कि सबसे पहले मालती के बड़े बेटे 20 वर्षीय रंजीत ने पकौड़ा खाना शुरू किया। पकौडे़ खाते ही उसे कुछ कड़वाहट का एहसास हुआ तो वह घर के बाहर पकौड़े को थूकने गया। इसी बीच घर के अन्य सदस्यों में मालती सहित बड़ी बेटी लक्ष्मी (14), वर्षीय सुधा (12), रूबी (11) तथा मंझले बेटे सुरजीत (18) ने भी पकौड़े खा लिए। पकौड़े खाने के कुछ देर बाद ही सभी की हालत बिगड़ने लगी। यह देख मंझले बेटे सुरजीत ने मोबाइल से गांव के ही एक चिकित्सक को जानकारी दी। घर पहुंचे चिकित्सक ने इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी। बताया जाता है कि रात भर पूरा कुनबा अचेत अवस्था में पड़ा रहा। जब सुबह आस-पास के लोगों को जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान के पति रामबहादुर को दी। प्रधान के पति रामबहादुर ने इसकी सूचना प्रशासन को देने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंबुलेंस से सभी पीड़ितों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
00000
जांच टीम ने नमूने लिए
जिस आटे की पकौड़ी खाने से पूरा परिवार फूडप्वायजनिंग का शिकार हुआ। उस आटे के अलावा जांच टीम ने सरसों का तेल और नमक के भी नमूने जांच के लिए ले लिए है। बताया जाता है कि जिस गेहूं के आटे की पकौड़ी बनाई गई थी। वह गेहूं साफ कर गांव के ही पूर्व प्रधान विजय मिश्रा की चक्की पर पिसवा कर लाए गए थे। यह बात विजय मिश्रा ने बताई। दूसरी ओर ग्रामीणों ने गांव में बिक रहे मिलावटी खाद्य पदार्थों की भी शिकायत जांच टीम के सामने की।
0000
चार बकरियां और दो कुत्ते भी मरे
हादसे के बाद फेंके गए पकौड़े कुछ जानवरों ने खा लिए थे। इससे चार बकरियों और दो कुत्तों की मौके पर ही मौत हो गई।
000000
वर्जन
फूड प्वायजनिंग का मामला सामने आया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। नमूने जांच के लिए ले लिए गए है।
-डॉ. अनिल पंकज, प्रभारी चिकित्साधिकारी फूलबेहड़।
0000
पांच सदस्सीय टीम करेगी जांच
स्वास्थ्य विभाग ने पांच सदस्यीय टीम में विनीत श्रीवास्तव स्वास्थ्य पर्यवेक्षक, सुरेश वर्मा हेल्थ सुपरवाइजर, डॉ. राकेश गुप्ता, डॉ. डीके वर्मा, नवीन कुमार को शामिल की इस मामले की जांच सौंपी है।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shahjahanpur

मेगा ब्लॉक, दो दिन मुश्किल रहेगा रेल का सफर

मेगा ब्लॉक, दो दिन मुश्किल रहेगा रेल का सफर

19 मई 2019

विज्ञापन

#Votekaro: सरकारी अधिकारी लू के थपेड़ों से बचने के लिए कर रहे प्याज का इस्तेमाल

चुनाव अधिकारी भरी गर्मी में मतदान करवाने में जुटे हैं। गर्मी के थपेड़ों से निपटने के लिए इन अधिराकियों ने प्याज का सहारा लिया है। देखिए कैसे,

19 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election