डायरिया से तीन लोगों की मौत

Lakhimpur Updated Fri, 07 Sep 2012 12:00 PM IST
ईसानगर के देवरपुर, गौरा में दर्जनों बीमार
जिला अस्पताल में मैनेंजाइटिस पीड़ित दो भर्ती
लखीमपुर खीरी। जिले में अलग-अलग स्थानों पर डायरिया से तीन लोगों की मौत हो गई।
ईसानगर क्षेत्र में डायरिया से पीड़ित एक बालिका ने दम तोड़ दिया। जबकि आधा दर्जन गांवों के दर्जनों लोग रोग की चपेट में हैं। इसके अलावा धौरहरा प्रतिनिधि के अनुसार ईसानगर थाना क्षेत्र के ग्राम सुल्तानापुर निवासी हैदरअली के 13 वर्षीय पुत्र मेराज की भी डायरिया से मौत हो गई, जबकि ग्राम सेमरिया निवासी छोटेलाल का दो वर्षीय पुत्र पुष्पेंद्र भी आज डायरिया के चलते असमय काल के गाल में समा गया। इधर, जिला अस्पताल में मैनेंजाइटिस से पीड़ित रोगियों के आने का सिलसिला जारी है। सेहत महकमे की लाख कोशिश के बावजूद जिले में संभावित मैनेंजाइटिस एवं डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। थाना ईसानगर क्षेत्र के ग्राम गौरा निवासी पीर मोहम्मद की 13 वर्षीय पुत्री शबरुन निशा दो दिन से उल्टी-दस्त की चपेट में थी। बुधवार को उसकी मौत हो गई। इसके अलावा गांव की विनोद की आठ वर्षीय पुत्री छोटी, हजरत अली की बारह वर्षीय पुत्री सोनी, सतीश की बारह वर्षीय पुत्री शानू, मंगेसर की आठ वर्षीय पुत्री चांदनी, रामस्वरूप का पुत्र मुन्ना (12), अजीज (10) पुत्र मेंहदी हसन डायरिया की चपेट में हैं। ग्राम प्रधान के पति ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। इसके बावजूद कोई कर्मचारी/अधिकारी गांव नहीं पहुंचा। ईसानगर ब्लाक के ग्राम देवरपुर में भी डायरिया फैला है। करीब 30-40 लोग चपेट में हैं। एसडीएम विनोद गुप्ता ने भी इसकी पुष्टि की है। बताया कि जानकारी सीएमओ दे दी गई है।
जिला चिकित्सालय में भी मैनेंजाइटिस से पीड़ित मरीजों के आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। खीरी टाउन निवासी वाहिद अली की नौ वर्षीय पुत्री को बुखार आने पर भर्ती कराया गया। फूलबेहड़ क्षेत्र के ग्राम खंभारखेड़ा निवासी पंछी (3) को भी भर्ती कराया गया।
00000
विधायक ने लालजीपुरवा का हाल जाना
लखीमपुर खीरी। धौरहरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत रायपुर के मजरा लालजीपुरवा और काजीपुर में डायरिया से हुई पांच मौतों के बाद से सेहत महकमे की टीम गांव में डेरा डाले है। उधर, क्षेत्रीय विधायक शमशेर बहादुर उर्फ शेरू ने भी जायजा लिया। मृतक परिवारों को आर्थिक सहायता भी वितरित की। डीएम से फोन पर वार्ता कर स्थिति बताई। एसडीएम विनोद गुप्ता ने भी लालजीपुरवा, काजीपुर में हालात का जायजा लिया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls