विज्ञापन
विज्ञापन

भाकपा माले का धरना और प्रदर्शन

Lakhimpur Updated Sat, 01 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
शहर में जुलूस निकालकर कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी, रिहा
विज्ञापन
विज्ञापन
लखीमपुर खीरी। केंद्र, प्रदेश सरकार के कारपोरेट जगत और भू-माफिया के हितों की रक्षा के लिए किसानों, मजदूरों को आत्महत्या और भुखमरी के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए भाकपा (माले) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय आह्वान के तहत शहर में जुलूस निकालकर विशाल प्रदर्शन के बाद गिरफ्तारी दी।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत भाकपा (माले) केंद्रीय कमेटी सदस्य कृष्णा अधिकारी व राज्य कमेटी सदस्य क्रांति कुमार सिंह की अगुवाई में सैकड़ाें कार्यकर्ता सुबह रेलवे स्टेशन मालगोदाम के निकट एकत्र हुए तथा वहीं से केंद्र और राज्य सरकार कि कथित जनविरोधी नीतियाें के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। जुलूस शहर के मेन रोड, हमदर्द चौराहा होते हुए नसीरुद्दीन मौजी हाल प्रांगण में पहुंच धरने में तब्दील हो गया। धरनास्थल पर ही आंदोलनकारियों ने सभा की। जिसे संबोधित करते हुए भाकपा (माले) केंद्रीय कमेटी सदस्य कृष्णा अधिकारी ने कहा कि केंद्र, प्रदेश सरकार कारपोरेट जगत और भू-माफियों के हितों की पूर्ति के लिए किसान मजदूरों को आत्महत्या और भूखमरी के लिए मजबूर कर रही है। भ्रष्टाचार में कांग्रेेस और भाजपा दोनों ही बराबर शामिल हैं। इसलिए मजदूर-किसानों की संगठित लड़ाई इसके खिलाफ जीत हासिल कर सकती है।
भाकपा (माले) नेता क्रांति कुमार सिंह ने कहा कि सपा सरकार पूर्व की बसपा सरकार के नक्शेेकदम पर चल कर किसानों की समस्याओं को नजरंदाज कर रही है। जिसका उदाहरण सरकार की भूमि अधिग्रहण तथा औद्योगिक नीति है। भाकपा (माले) राज्य कमेटी सदस्य रामदरश ने सपा सरकार के प्रशासन को बाढ़-कटान पीड़ितों कि समस्याओं से निजात दिलाने में अक्षम बताया।
सभा को सुरेंद्र कुमार, श्रीनाथ, कमलेश राय, किशुन, रंजीत सिंह, संवित्री, रंगीलाल आदि ने संबोधित किया। सभा उपरांत तीन सौ माले र्कायकर्ताओं ने जेल भरो आंदोलन के तहत गिरफ्तारी दी, उनकी रिहाई की घोषणा एसडीएम सदर ने सभा स्थल पर ही कर दी। प्रदर्शन में प्रमुख रूप से सहगल खां रामप्रसाद, रामनिवास आदि मौजूद रहे।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान
ज्योतिष समाधान

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
लोकसभा चुनाव - किस सीट पर बदले समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पड़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Lakhimpur Kheri

सीतापुर-लखीमपुर के बीच 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ा इंजन

सीतापुर-लखीमपुर के बीच 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ा इंजन

18 अप्रैल 2019

विज्ञापन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पुलिस की छापेमारी, हॉस्टल से बम बनाने का सामान हुआ बरामद

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एक पूर्व छात्र रोहित शुक्ला की गोली मारकर हुई हत्या के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट की फटकार के बाद हरकत में आई पुलिस ने तारा चंद हास्टल में छापेमारी की।

17 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election