बढ़ रही है मरीजों की संख्या

Lakhimpur Updated Tue, 28 Aug 2012 12:00 PM IST
डायरिया के पांच, मैनेंजाइटिस के तीन रोगी भर्ती
इंसेफ्लाइटिस रोगियों के लिए चिल्ड्रेन वार्ड आरक्षित
लखीमपुर खीरी। जिले में डायरिया और मैनेंजाइटिस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। डायरिया के पांच और तथा संभावित मैनेंजाइटिस के तीन और नए रोगी जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। उधर जिले में इंसेफ्लाटिस का एक रोगी पाए जाने के बाद सतर्क हुए अस्पताल प्रशासन ने सोमवार को चिल्ड्रेन वार्ड को पूरी तरह इंसेफ्लाइटिस वार्ड में तब्दील कर उसमें सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर दीं।
थाना ईसानगर के ग्राम अदलीसपुर निवासी श्रीराम के सात वर्षीय पुत्र विवेक को रविवार को तेज बुखार आया और उसका शरीर अकड़ने लगा। परिवार वालों के मुताबिक कुछ देर बाद वह बेसुध हो गया। परिवार वाले उसे यहां जिला अस्पातल ले आए। जहां उसका उपचार जारी है। संपूर्णानगर थाना क्षेत्र के ग्राम इब्राहिमपुर निवासी रमाकांत की पुत्री नेहा (11) तथा कोतवाली सदर क्षेत्र के ग्राम सलेमपुरकोन निवासी संतराम के ग्यारह वर्षीय पुत्र गोलू को भी तेज बुखार के बाद झटके आने पर परिवार वालों ने यहां जिला अस्पताल भर्ती कराया है।
000000
डायरिया के पांच नये मरीज भर्ती
फरधान थाना क्षेत्र के ग्राम मउदाउदपुर निवासी राधेश्याम के चार वर्षीय पुत्र आकाश, धौरहरा निवासी विनोद के दो माह के बेटे घनश्याम, फरधान थाना क्षेत्र के ग्राम गौरिया निवासी रामू के चार वर्षीय पुत्र पवित्र, मीतमऊ निवासी राम गोपाल के तीन वर्षीय पुत्र शिवम तथा कोतवाली सदर क्षेत्र के मोहल्ला हिदायत नगर निवासी रफीक के डेढ़ वर्षीय पुत्र इकरार को डायरिया हो जाने पर उन्हें यहां जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सीएमएस डॉ. एनके शर्मा ने बताया कि जिले में दिमागी बुखार के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड को पूरी तरह दिमागी बुखार वाले मरीजों के लिए आरक्षित कर दिया गया है। यही नहीं इस वार्ड में सभी व्यवस्थाएं भी चुस्त-दुरुस्त कर दी गई हैं। सभी बेड पर कल तक जहां गंदी चादरें बिछी थीं आज उन पर नई चादरें बिछा दी गईं। वार्ड में विशेष सफाई भी की गई है।
0000
इंसेफ्लाइटिस से पीड़ित बालिका की दशा में सुधार, होश आया
संभावित इंसेफ्लाइटिस के मरीज के रूप में यहां जिला अस्पताल में पहले मरीज के रूप में भर्ती की गई पसगवां थाना क्षेत्र के ग्राम महमदपुर ताजपुर निवासी फरमूद खां की पुत्री सदा खान (10) की दशा में खासा सुधार हुआ है। बालिका का इलाज कर रहे फिजीशियन डॉ. बद्रीश और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. आरके वर्मा ने बताया कि तीन दिन बाद सोमवार को बालिका को होश आ गया। परिवार वालों ने भी इलाज के प्रति संतोष जताते हुए बालिका की हालत पहले से काफी बेहतर बताई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls