जख्मी सेवादार की हालत ठीक

Lakhimpur Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
ऑपरेशन कर गोली निकाली, संदिग्धों के घर दबिश
कोई गिरफ्तारी नहीं, पत्नी से भी पूछताछ
मैलानी। गुरुद्वारा डेरा साहिब के जख्मी सेवादार सतेंद्र सिंह (45) की हालत ठीक है। ऑपरेशन कर गोली निकाल दी गई है। नामजद अभियुक्त सहित संदिग्ध हमलावरों के घर पुलिस दबिश दे रही है लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। संदिग्धों की काल डिटेल भी निकलवायी जा रही है। सेवादार की पत्नी से भी पूछताछ की गई है।
मोहल्ला जंगलात स्थित डेरा साहिब के गुरुद्वारे के सेवादार सतेंद्र सिंह को 24/25 अगस्त की रात बदमाशों ने धारदार हथियारों से जख्मी करने के साथ ही गोली भी मार दी थी। गंभीरावस्था में उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ में भर्ती कराया गया था। एसओ जितेंद्र यादव ने बताया कि सतेंद्र की हालत ठीक है। ऑपरेशन कर एक गोली निकाल दी गई है।
एसओ ने बताया कि सेवादार की पत्नी हरजिंदर कौर को बुलाकर भी पूछताछ की गई है। संदिग्धों के मोबाइल की काल डिटेल निकलवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि नामजद गोल्डन फ्लावर पब्लिक स्कूल खुटार शाहजहांपुर के मैलानी रूट के बस चालक सुखिया सिंह के घर और संदिग्धों के घर पुलिस ने दबिश दी लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
00000
पुलिस को सेवादार की वापसी का इंतजार
पुलिस नामजद के अलावा संदिग्धों की गिरफ्तारी के साथ ही सेवादार के लखनऊ से वापस आने का इंतजार कर रही है। क्योंकि जख्मी हालत में सेवादार बाबा द्वारा दिए गए बयानों से जाहिर हो रहा था कि उन्हें सब कुछ मालूम है।
सेवादार सतेंद्र सिंह घायलावस्था में इलाज के दौरान हमलावरों से खुद ही निपट लेने की बात पुलिस से कही थी। पुलिस अब सेवादार की वापसी का इंतजार कर रही है। इसके अलावा संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास भी कर रही है। पुलिस का कहना है कि सेवादार के आने पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
0000
सोमवार को लगता है सेवादार की पत्नी की ओर से दरबार
मैलानी। गुरुद्वारा डेरा साहिब में प्रत्येक सोमवार को आध्यात्मिक दरबार लगता है। जिसमें सेवादार की पत्नी हरजिंदर कौर खुद पर उस दिन आध्यात्मिक शक्ति आने का दावा करती हैं। इस दिन लगने वाले दरबार में आध्यात्मिक लाभ के लिए दूर दराज से तमाम लोग आते हैं।
0000
सुखिया भी आता था दरबार में
मैलानी। घटना में नामजद सुखिया सिंह प्रत्येक सोमवार को लगने वाले दरबार में आता था। पुलिस के मुताबिक सुखिया रात को यहीं रुकता भी था। यही नहीं घटना वाले दिन सुबह वह खुटार के गोल्डन फ्लावर स्कूल की यहां आने वाली बस रोजाना की भांति लेकर यहां नहीं पहुंचा। घटना के बाद घर से फरारी से पुलिस को उसकी संलिप्तता स्पष्ट हो रही है।
0000
ठीक हो जाऊं सबसे निपट लूंगा: सतेंद्र
मैलानी। पत्नी जहां लूट का आरोप लगाते हुए लूट का विरोध करने पर बदमाशों के पति को गोली मारने की बात कह रही हैं। वहीं पुलिस आदि से मिली जानाकरी के अनुसार सेवादार बाबा सतेंद्र सिंह जख्मी हालत में रात को ही चीख-चीखकर पत्नी के हमला कराने और सबसे निपट लेने की बात कहता रहा। मौके की तहकीकात से भी लूट का मामला संदिग्ध लग रहा था।
जहां पर सतेंद्र सो रहा था वहीं पर उसकी पत्नी हरजिंदर कौर, बेटा पलविंदर सिंह, डेरा साहिब में आए मंझोला रोड बिष्टी फार्म थाना नानकमता सितारगंज उत्तरांचल निवासी हरदयाल सिंह, उसकी पत्नी सतवंत कौर और थोड़ी दूरी पर नौकर हरदेव सो रहा था। बदमाशों ने लूट के दौरान किसी को टच नहीं किया। जबकि लूट से पूर्व अमूमन बदमाश परिवार वालों को या तो बंधक बनाते हैं या फिर मारपीट कर दहशतजदा कर देते हैं, लेकिन यहां ऐसा नहीं हुआ। सिर्फ सतेंद्र ही बदमाशों का शिकार हुआ। पुलिस भी लूट के बजाए रंजिशन हमले को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।
00000
काल डिटेल मिली, पत्नी हरजिंदर शक के घेरे में
मैलानी। पुलिस ने डेरा साहिब गुरुद्वारे के सेवादार सतेंद्र सिंह (45) पर हमले की जांच अब पत्नी व परिजनों की काल डिटेल रिकार्ड के आधार पर शुरू कर दी है। पुलिस ने सीडीआर निकलवा ली है।
पुलिस ने सेवादार सतेंद्र पर हुए जानलेवा हमले के मामले में पत्नी हरजिंदर कौर के अलावा परिजनों और संदिग्धों से पूछताछ की। हरजिंदर पूछताछ में बयानों से भटक जाती है, इससे उसकी भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। पुलिस ने सेवादार की पत्नी हरजिंदर, बेटों और बूढ़ी मां सुरिंदर कौर के मोबाइलों की काल डिटेल निकलवा ली है। सारी जांच उसी पर केंद्रित है। सूत्रों से पता लगा है कि कई नंबरों से हरिजंदर के मोबाइल पर पांच छह सौ सेकेंड तक बात हुई हैं। इससे भी हरजिंदर की भूमिका पर शक किया जा रहा है।
00000
गुरुद्वारे में रही पुलिस सुरक्षा
मैलानी। डेरा साहिब गुरुद्वारे में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस तैनात रही। एसओ ने बताया कि सेवादार की पत्नी, बूढ़ी मां और बेटे अभी गुरुद्वारे में ही रह रहे हैं। लिहाजा सुरक्षा की दृष्टि से रात को वहां पुलिस तैनात रही।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls