निरीक्षण में नदारद मिले कई कर्मचारी

Lakhimpur Updated Sun, 19 Aug 2012 12:00 PM IST
डीपीआरओ, डीपीओ और बीएसए का स्पष्टीकरण तलब
गैरहाजिर सभी कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश
लखीमपुर खीरी। जिलाधिकारी मनीष चौहान ने विभिन्न विभागों से जुड़े कार्यों का औचक निरीक्षण अधिकारियों की टीम भेजकर कराया। निरीक्षण आख्या देख डीएम स्वयं हतप्रभ रह गए। तमाम स्थानों पर तैनात कर्मचारी/अधिकारी नदारद मिले। बेसिक शिक्षा विभाग के कई स्कूलों में एमडीएम मीनू के अनुसार बनता नहीं मिला तो ग्राम पंचायतों में नियुक्त सफाई कर्मियों के कहीं न आने तो कहीं सप्ताह में एक बार आने की शिकायतें मिलीं। डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए जहां अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं वहीं बीएसए, डीपीआरओ तथा डीपीओ का स्पष्टीकरण तलब किया है।
डीएम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सदर ब्लाक के गांधी ग्राम अंबूपुर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कालिंदी देवी व सहायिका लक्ष्मी देवी अनुपस्थित पाई गईं। गनेशपुर प्रथम केंद्र पर कार्यकर्ता सपना वर्मा, चन्हारपुर केंद्र पर कार्यकर्ता संगीता, सहायिका कामिनी, पोखनापुर केंद्र पर कार्यकर्ता कुंती देवी व सहायिका बिंदू देवी, मोहम्मदी क्षेत्र के भंगेली केंद्र पर कार्यकर्ता सुनीता, सहायिका रेनू देवी अनुपस्थित मिलीं। धौरहरा क्षेत्र के शेरपुर केंद्र पर कार्यकर्ता निर्मला देवी व सहायिका सरोजनी मनीषा देवी, रेहुआ केंद्र पर कार्यकर्ता शशी वर्मा, सहायिका गोमती देवी, रसूलपुर केंद्र पर सहायिका सरोजनी देवी, सरसवां केंद्र पर सहायिका नन्हीं देवी, ऊंचागांव केंद्र पर कार्यकर्ता अनुराधा व सहायिका रीता, निघासन क्षेत्र के त्रिकोलिया केंद्र पर सरिता देवी, मोहबतियाबेहड़ में कार्यकर्ता मालती शुक्ला, सहायिका उर्मिला अनुपस्थित पाई गईं। नकहा क्षेत्र केरंगीला नगर केंद्र पर कार्यकर्ता गोमती देवी, कुंभी के घरथनिया की कार्यकर्ता कुसुम व सहायिका मंजू, बांकेगंज क्षेत्र के प्रतापपुर केंद्र की कार्यकर्ता लौंगश्री, बांकेगंज केंद्र की कार्यकर्ता सुमन, ईसानगर के सिंगावर की कार्यकर्ता हेमलता तिवारी, दरिगापुर की सावित्री देवी, पलिया के पतवारा केंद्र की सुभाषिनी जहां, सहायिका गोधा, फूलबेहड़ के सिंगारपुर केंद्र की निशा गुप्ता, बालूडी की कार्यकर्ता साधना, बेहजम के बरतेर की कार्यकर्ता रमादेवी व सुंसी की कुसुम शुक्ला, बिजुआ के रामालक्षना की सहायिका रामश्री, बरतौली केंद्र की कार्यकर्ता अनीता, सहायिका शीमा देवी अनुपस्थित पाईं गईं।
गुलरिया में सफाई कर्मी नहीं आता मिला तो बस्तौली में सफाई कर्मी सप्ताह में एक बार आता है। बरतेर/सरैया में गंगाराम मौर्या, सिंगारपुर में टीटू, बड़ागांव में जुम्मन सिंह, पतवारा में अवधेश कुमार, पकरिया में राकेश कुमार अनुपस्थित थे। डीएम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान गैर हाजिर मिले सभी का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम ने निरीक्षण के दौरान ग्राम सभाओं में कमियां मिलने पर जिला पंचायतराज अधिकारी योगेंद्र कटियार का, बेसिक शिक्षा विभाग में कमियां पाए जाने पर बीएसए आरके जायसवाल का तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिकाओं के काफी संख्या में गैरहाजिर मिलने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी आशापुरी का स्पष्टीकरण तलब किया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls