रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मना स्वाधीनता का जश्न

Lakhimpur Updated Fri, 17 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सम्मानित, स्कूल कॉलेजों में बच्चों ने पेश किए मनमोहक कार्यक्रम
विज्ञापन

लखीमपुर खीरी। जिले में स्वाधीनता दिवस धूमधाम से मनाया गया। सरकारी, अर्ध सरकारी कार्यालयों, सहकारी और शिक्षण संस्थाओं पर ध्वजारोहण किया गया। स्कूलों में मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम और विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इस मौके पर डीएम ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया। कई संस्थाओं ने पौधरोपण कर आजादी के पर्व को यादगार बनाया।
कलक्ट्रेेट कार्यालय भवन पर डीएम मनीष चौहान ने, पुलिस लाइंस में एसपी दलवीर सिंह यादव ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। विकास भवन पर सीडीओ सुरेंद्र विक्रम सिंह ने, जिला पंचायत कार्यालय पर अध्यक्ष दमयंती किशोर ने तो नगर पालिका कार्यालय पर अध्यक्ष डॉ. इरा श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण किया। जिला अस्पताल में सीएमओ, डीआईओएस कार्यालय पर डीआईओएस अशोक कुमार, बीएसए दफ्तर पर बीएसए आरके जायसवाल ने ध्वजारोहण किया।
शाम को विलोबी मेमोरियल हाल में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इसमेें विभिन्न स्कूलोें के बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। इससे पूर्व कलक्ट्रेट सभागार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया गया। एसएसबी तृतीय वाहिनी मंझरा फार्म में सेनानायक आरएस नेगी ने ध्वजारोहण किया। बाद में डीआईजी एके मलिक ने गढ़ी रोड स्थित निर्माणाधीन मुख्यालय पर पौधरोपण भी किया।
सनातन धर्म सरस्वती शिशु मंदिर में स्वतंत्रता दिवस समारोह के बीच मेधावी छात्रों का अलंकरण भी किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अमर उजाला के विनोद भारद्वाज रहे। उन्होंने कहा कि आजादी को कायम रखने के लिए बच्चों को संस्कारशील बनाने की जरूरत है। जूलियन डे स्कूल में स्वाधीनता दिवस पर बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समां बांध दिया। लॉ माटीना स्कूल में ‘रंग दे बसंती’ गीत पर रुपहली पोशाकों में सजी छात्राओं ने भांगड़ा प्रस्तुत किया। धर्म सभा इंटर कॉलेज में प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष कृष्ण मोहन मेहरोत्रा ने ध्वजारोहण किया।
भगवानदीन आर्यकन्या महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. निरुपमा अशोक ने ध्वजारोहण किया। छात्राओं ने मनमोहक कार्यक्रम पेश किए। अजमानी इंटरनेशनल स्कूल में प्रबंधक विक्की अजमानी ने ध्वजारोहण किया। सरस्वती विद्या मंदिर बालिका इंटर कॉलेज में डॉ. जेएन सेठ ने ध्वजारोहण किया। पं. दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में मुख्य अतिथि मनोज भाष्कर ने ध्वजारोहण किया। छात्रों ने स्वाधीनता सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
विद्यालय की जूनियर शाखा में विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. सतीश कौशल वाजपेयी मौनी ने ध्वजारोहण किया। किड्स एन टीन्स स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। उस्मानिया डिग्री कॉलेज में बृजेश सिंह ने उस्मानिया पब्लिक स्कूल में मयंक बाथम ने ध्वजारोहण किया। ओपन हार्ट पब्लिक स्कूल में विद्यालय के प्रधानाचार्य देवेश त्रिवेदी ने ध्वजारोहण किया। ग्रीन फील्ड एकेडमी में ध्वजारोहण के बाद रंगारंग कार्यक्रम हुए।
इधर, बजाज हिंदुस्थान लिमिटेड की खंभारखेड़ा के मिल परिसर में यूनिट हेड संजय त्रिपाठी ने ध्वजारोहण किया। मिल प्रांगण में बच्चों और महिलाओं के बीच खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय पर मुख्य प्रबंधक आरके गुप्त ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद बैंक अधिकारियों ने पॉल इंटरनेशनल स्कूल में पौधरोपण किया।
जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रेम शंकर अग्रवाल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। सुभाष सेवा समिति ने सुभाष पार्क में नेताजी की प्रतिमा के सामने ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इंडिपेंडेट इंडिया व विलोबी पुस्तकालय स्ंाघ ने पुस्तकालय सभागार में स्वतंत्रता दिवस मनाया। रोटरी क्लब ने जूनियर हाईस्कूल पिपरिया में स्वतंत्रता दिवस मनाया। रोटरी पदाधिकारियों ने बच्चों को स्टेशनरी व टॉफी-बिस्कुट वितरित किए।
राजकीय पुसतकालय में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी का उद्घाटन डीआईओएस अशोक कुमार ने किया। महिला अल्पावास गृह में ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर प्रोवेशन अधिकारी वीके सिंह मौजूद रहे। मां सरजू देवी इलेक्ट्रो होम्योपैथिक इस्टीट्यूट में डॉ. शिव प्रसाद मिश्र ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर संस्था के प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा भी मौजूद रहे। इनरव्हील क्लब ने प्री इंटीग्रेशन कैंप में जाकर ध्वजारोहण किया। उधर मार्निंग वाकर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने रक्तदान कर स्वतंत्रता दिवस मनाया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us