सज-धजकर आए रूप सज्जा में बच्चे

Lakhimpur Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST
भीरा में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में कार्यक्रम
पलियाकलां। भीरा में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में बच्चों ने श्री राधा-कृष्ण तथा गोपियों तथा ग्वालों की आकर्षक वेशभूषा में स्वयं को सजा कर मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।
संयोजक मीर्लन राबर्ट ने समस्त बच्चों की वेश सज्जा का जिम्मा संभाला। हर कक्षा में वेश प्रतियोगिता हुई। नर्सरी में जपजी एवं अक्षम अग्रवाल, राधा कृष्ण के रूप में प्रथम, आरकिया एवं काव्या द्वितीय तथा सिमरन गिल एवं मनिंदर सिंह की जोड़ी ने तृतीय पुरस्कार जीता। इसी प्रकार एलकेजी में इस्तव्य एवं नवजोत कौर प्रथम, समर सिंह एवं महकप्रीत द्वितीय तथा अंश दीप व जसमीत की जोड़ी तृतीय रही। यूकेजी में प्रेयांशी चौबे व अमन जोत की जोड़ी प्रथम, नवजोत कौर एवं मनप्रीत सिंह की जोड़ी द्वितीय तथा इशप्रीत सिंह एवं साधना की जोड़ी तृतीय रहीं। इसके अतिरिक्त अन्य समस्त सहभागी बच्चों को सांत्वना पुरस्कार दिए गए। संचालन शिक्षिका राजदीप कौर ने किया। रूप सज्जा में लवप्रीत कौर, रूकसार बानो, मनप्रीत कौर तथा जसविंदर कौर ने सहयोग किया। प्रधानाचार्य अमनप्रीत सिंह ने बच्चों को पुरस्कार दिए। प्रबंधक नसीब सिंह ने बच्चों को श्रीकृष्ण के बताए रास्ते पर चलने की प्रेरणा दी।
उधर, पलिया मांटेसरी स्कूल में दही हांडी एवं श्री राधा-कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र साहिल ने दही हांडी में प्रथम स्थान प्राप्त किया तो श्री राधा-कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता में निक्की व दीप्ति को प्रथम पुरस्कार और सुदामा के रूप के लिए अमर वाजपेई को प्रथम पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष रमेश चंद्र गर्ग, प्रबंधक अनूप गुप्ता व प्रधानाचार्य रत्ना वाजपेई ने दिए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls