विश्व में सबसे श्रेष्ठ है भारतीय सभ्यता और संस्कृति: सुरेशचंद

Lakhimpur Updated Sun, 12 Aug 2012 12:00 PM IST
लखीमपुर खीरी। भारत की जीवन पद्धति वैज्ञानिक है। यहां की संस्कृति और सभ्यता विश्व में सबसे श्रेष्ठ है। भारत विश्व के सभी देशों में श्रेष्ठ है क्योंकि यहां कण-कण में ईश्वर व्याप्त है। यह बात कस्बा महेवागंज के नवभारत पब्लिक इंटर कॉलेज में आयोजित श्रीगुरु दक्षिण कार्यक्रम में आरएसएस के अवध प्रांत प्रचारक सुरेश चंद्र ने कही।
नवभारत पब्लिक इंटर कॉलेज में श्री गुरु दक्षिणा कार्यक्रम किया गया। यहां सबसे पहले रोलीचंदन और अक्षत से भगवा ध्वज का पूजन हुआ। इसके बाद गुरु दक्षिणा का कार्यक्रम किया गया। यहां अवध प्रांत प्रचारक सुरेश चंद ने भगवा ध्वज को विश्व गुरु का सम्मान देते हुए समस्त युगों में इसका स्थायित्व बताया। उन्होंने गोमाता को विशेष महत्व देते हुए उनकी रक्षा करने के लिए लोगों को प्रेरित किया। धर्म को परिभाषित करते हुए उन्होंने कर्तव्य निष्ठा को मुख्य बताया। उन्होंने राष्ट्र के प्रति समर्पण भावना पर बल दिया और श्रेष्ठ मार्ग पर चलते हुए शत्रुओं का सामना करने को प्रेरित किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018