छह माह तक अलगाव के बाद फिर हुए एक साथ

Lakhimpur Updated Mon, 30 Jul 2012 12:00 PM IST
महिला के देर रात फोन करने पर हुई थी रार
एसपी, एएसपी समेत बोर्ड के प्रयासों से टूटने से बचा घर
लखीमपुर खीरी। तनाव, तकरार फिर अलगाव से करीब छह माह तक दो परिवार जूझते रहे। इस दौरान साढ़े तीन वर्षीय बच्चे को भी अपने पिता से दूर रहना पड़ा। घर-परिवार के लोगों से मामला नहीं सुलझा, तो बात महिला थाने पहुंची। पति-पत्नी के बीच तनाव का कारण महज मोबाइल पर देर रात बातचीत बना, जिसको लेकर तकरार इतनी बढ़ी कि दोनों के बीच अलगाव हो गया। महिला थाने के परिवार परामर्श बोर्ड द्वारा कई महीनों तक चली कवायद के बाद आखिरकार पति-पत्नी विवाद के कारणों को दरकिनार करते हुए एक साथ रहने के लिए राजी हो गए। एसपी राजेंद्र सिंह, एएसपी सौमित्र यादव ने दोनों परिवारों को रजामंद करते हुए दंपति को आशीर्वाद देकर विदा किया।
यह मामला मोहम्मदी क्षेत्र के गांव रामलक्षना का है। रामलक्षना निवासी मंजीत सिंह की शादी करीब छह वर्ष पूर्व सुभाषनगर निवासी जगतार सिंह की पुत्री अमनदीप कौर के साथ हुई थी। करीब पांच सालों तक सबकुछ ठीकठाक चलता रहा। इस बीच अमनदीप कौर ने एक बच्चे को जन्म दिया, जो इस समय साढ़े तीन साल का है। करीब छह माह पूर्व दंपति के जीवन में तनाव बढ़ा, जो दोनों के बीच तकरार का कारण बन गया। इसके बाद दोनों के बीच अलगाव हो गया। अमनदीप कौर अपने बेटे को लेकर मायके सुभाषनगर आकर रहने लगी। तकरार के कारणों को समझकर दोनों परिवारों के बीच सुलह की कोशिशें हुई, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। लिहाजा मामला महिला थाने पहुंचा, जहां एसओ नमिता सिंह व परिवार परामर्श बोर्ड के सदस्यों ने कारणों का निराकरण कराते हुए विवाद को हल कराने की कवायद शुरू कर दी। कई सुनवाइयों के बाद विवाद का कारण जो निकलकर आया, वह यह था कि मंजीत की पत्नी अमनदीप कौर अपने मोबाइल से देर रात तक किसी से बातें किया करती थी। यह बात मंजीत सिंह को नागवार गुजरी, जिससे दोनों के बीच तनाव बढ़कर तकरार में तब्दील हो गया।
ठीक इसी तरह का मामला सीतापुर जिले के बिसवां का है। बिसवां निवासी मृदुल रस्तोगी की शादी करीब दो वर्ष पूर्व गोला के मुन्नूगंज मोहल्ला निवासी रामकुमार की पुत्री प्रीती रस्तोगी के साथ हुई थी। छह माह पहले दंपति के बीच अलगाव हो गया, जिसके पीछे भी कारण मोबाइल फोन पर बातें करना था। एसओ नमिता सिंह ने बताया कि प्रीती मोबाइल से बातें किया करती थीं, जिसे उसका पति मृदुल पसंद नहीं करता है। इससे दोनों के बीच विवाद हो गया था। अब दोनों पति-पत्नी मतभेदों को भुलाकर एक साथ रहने को राजी हो गए हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls