आरपार की लड़ाई का ऐलान

Lakhimpur Updated Tue, 17 Jul 2012 12:00 PM IST
अतुुल के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए भाजपा का आंदोलन आज से
लखीमपुर खीरी। बजरंग दल के जिला संयोजक अतुल शुक्ला की हत्या के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष है। एसपी ने 48 घंटे का समय दिया था लेकिन अब तक मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके विरोध में भाजपा मंगलवार से आंदोलन शुरू करेगी जो मांगें माने जाने तक जारी रहेगा। भाजपा ने आरपार की लड़ाई का ऐलान किया है।
यह बात भाजपा कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में पूर्वमंत्री रामकुमार वर्मा, वरिष्ठ नेता शरद वाजपेई, विधायक अजय मिश्र और भाजपा के अन्य नेताओं ने संयुक्त रूप से कही।
प्रेसवार्ता में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शरद वाजपेई ने कहा कि बजरंग दल के जिला संयोजक अतुल शुक्ला की हत्या के विरोध में दूसरे दिन कोतवाली का घेराव किया गया था, इसमें अपराधियों के पुराने इतिहास को देखते हुए उनके ऊपर रासुका और गैंगेस्टर लगाने, आरोपियों की गिरफ्तारी और कोतवाली प्रभारी आरपी यादव के निलंबन की मांग की गई थी। एसपी राजेंद्र सिंह ने 48 घंटोें में मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था लेकिन अब तक एक भी मांग पूरी नही हुई। इसलिए भाजपा, मंगलवार से आंदोलन करेगी। इसके प्रथम चरण में मंगलवार को बड़े चौराहे पर सुबह दस बजे से आठ बजे तक धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। अगले चरण में आंदोलन को और उग्र किया जाएगा, कल के धरने का नेतृत्व विनोद मिश्रा करेंगे।
पूर्व मंत्री रामकुमार वर्मा ने कहा कि सपा सरकार में आपराधिक घटनाओं की बाढ़ आ गई है। पलिया के गांव पतवारा में महिला की पिटाई कर उसे घर के बाहर फेंक दिया गया। इसमें कार्रवाई करने के बजाए पुलिस महिला को ही जबान न खोलने के लिए धमका रही है। उन्होंने कहा कि अतुल शुक्ला ने पहले ही अपनी हत्या की आशंका जताते हुए एसपी को प्रार्थनापत्र दिया था। एसपी के अधीनस्थों ने उनके निर्देश को भी नहीं माना। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कोतवाली प्रभारी को निलंबित न करना यह सिद्ध करता है कि अतुल के हत्यारों को पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। विनोद मिश्रा ने कहा कि सपा की सरकार बनते ही अपराधियों के हौसले बढ़ गए हैं। भाजपा इसके लिए आरपार की लड़ाई लड़ेगी। विधायक अजय मिश्र टैनी ने कहा कि सपा की सरकार बनते ही आपराधिक वातावरण बन गया है। इनके अलावा अनूप शुक्ला और अरविंद गुप्ता ने भी प्रेसवार्ता को संबोधित किया।
00000
हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को ज्ञापन
लखीमपुर खीरी। भाजपा नेता अतुल शुक्ला हत्याकांड में चौथे दिन भी कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। बार कॉउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के सदस्य अजय शुक्ला और जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रामाशीष मिश्रा की अगुवाई में वकीलों ने डीएम को ज्ञापन देकर अभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही अभियुक्तों के विरुद्ध रासुका के तहत कार्रवाई और मृतक के परिवार वालों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। हत्याकांड में संदिग्ध भूमिका के चलते कोतवाल के विरुद्ध भी कार्रवाई की मांग रखी है। ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में अधिवक्ता प्रह्लाद, राजकुमार त्रिवेदी, धर्मेंद्र सिंह, पंकज वाजपेयी, बैरिस्टर पांडे, रविंद्र कुमार, डीडी यादव आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

लखीमपुर-खीरी में दिव्यांग को गोली मारी, हत्या की वजह साफ नहीं

लखीमपुर-खीरी में एक परिवार पर उस वक्त कोहराम मच गया जब परिवार के मुखिया के मौत की खबर आई। मामला बसतौली गांव का है जहां एक गुलाम हुसैन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने तहरीर के बाद चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

25 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper