बैंक का सीसीटीवी कैमरा बना मददगार क्रासर कैमरे में कैद हो गई थीं राजीव की तस्वीरें लखीमपुर/मोहम्मदी। मोहल्ला बाजारगंज में गुरुवार को दिनदहाड़े पूजा क

Lakhimpur Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
लखीमपुर/मोहम्मदी। मोहल्ला बाजारगंज में गुरुवार को दिनदहाड़े पूजा की हत्या व लूट के मामले का खुलासा करने में पुलिस ने सफलता हासिल कर ली है। फिर भी कुछ सवालों के जवाब मिलने बाकी है, जिसकी परतें खोलने में पुलिस देर रात तक जुटी रही। पूरी घटना का सूत्रधार व मुख्य अभियुक्त घर का दामाद राजीव ही निकला, जिससे परिजन भी सन्न हैं। अभियुक्त की होशियारी काम नहीं आई और घर के सामने स्थित सांध्यकालीन जिला सहकारी बैंक के सीसीटीवी कैमरे में उसकी तस्वीर कैद हो गई थी।
घटना के बाद क्लू की तलाश मेें पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला था, जिसमें दोपहर करीब 12 बजे राजीव रस्तोगी की फुटेज मिली। इसके आधार पर पुलिस का शक और मजबूत हुआ, जिसके बाद सीता के ड्राइवर मोहित शर्मा ने किसी काम को लेकर पूजा के पास फोन किया था। ठीक उसी समय राजीव की काल पूजा के फोन पर आई, जिस पर पूजा ने ड्राइवर से जीजा का फोन आने की बात कहकर फोन काट दिया। इसके बाद पूजा की बात राजीव से हुई थी। सीसीटीवी कैमरे के अलावा मोबाइल की काल डिटेल ने पुलिस के शक को यकीन में बदल दिया।

बाक्स
विरोध करने पर बेरहमी से किया कत्ल
बकौल पुलिस, नाश्ता करने के बाद राजीव लूट को अंजाम देना चाहता था। इस बीच पूजा ने मोबाइल से अपनी मां सीता से बात कर जीजा के आने की सूचना देने का प्रयास किया तो राजीव ने फोन ले लिया। उससे पांच लाख रुपये उधार मांगे और कुछ समय बाद वापस देने का आश्वासन दिया। इससे पूजा ने इंकार किया और चप्पल पहनकर बाहर निकलने का प्रयास किया। तो इस बीच मंसूबों पर पानी फिरते देख राजीव हमलावर हो गया और उसने पास में रखे सिलबट्टे से पूजा के सिर पर वार कर दिया। इसके बाद पूजा ने बचाव में राजीव पर झपट्टा मारा। तो लकड़ी की पटरी से वार कर दिया। इसके बाद भी पूजा ने हौसला नहीं छोड़ा और बाहर भागने का प्रयास किया, तो उसे कमरे में खींचकर मुंह में कपड़ा ठूस दिया गया। इसके बाद पेचकस, चाकू से वार कर मौत के घाट उतार दिया। यह घटना मकान की दूसरी मंजिल पर हुई।

बाक्स
हत्यारोपी के भाई की मौजूदगी में माल बरामद
एसएसआई रामसिंह पंवार की अगुवाई में एक टीम हत्यारोपी राजीव के मोहल्ला 439 दर्शनपुरवा थाना फजलगंज स्थित मकान पर कानपुर पहुंची। वहां आरोपी के भाई दीपक व परिजनों की मौजूदगी में तीसरी मंजिल स्थित एक कमरे की टाड़ में रखे बैग से करीब आधा किग्रा सोना, चार किग्रा चांदी व करीब डेढ़ लाख की नगदी बरामद की। घर में ही खून सने कपड़े और जूते बरामद हुए। प्रेसकांफ्रेंस में घटना का खुलासा करते हुए एसपी राजेंद्र सिंह ने बताया कि पूरी घटना को राजीव ने अकेले ही अंजाम दिया। पुलिस टीम को सफलता के लिए उन्होंने शाबाशी भी दी।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper