नहीं हो सका ‘अविश्वास’ पर मतदान

Lakhimpur Updated Tue, 10 Jul 2012 12:00 PM IST
बच गए फूलबेहड़ ब्लाक प्रमुख
कोरम पूरा न होने के कारण स्थगित करनी पड़ी बैठक
सपा को करारा झटका, ब्लाक प्रमुख विमलेंद्र को मिली राहत
लखीमपुर/फूलबेहड़। पूर्व बसपा विधायक राजेश गौतम के पुत्र एवं फूलबेहड़ ब्लाक प्रमुख विमलेंद्र गौतम के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव मामले में सपा को आज मुंह की खानी पड़ी। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए आज नियत तिथि पर नाम मात्र के ही क्षेत्र पंचायत सदस्य बैठक में पहुंच सके। जिसके चलते मतदान के लिए नियुक्त अधिकारी/एसडीएम सदर राजेंद्र प्रसाद यादव को कोरम पूरा न होने के कारण बैठक स्थगित करनी पड़ी। इसी के साथ ब्लाक प्रमुख विमलेंद्र पर छाए संकट के बादल फिलहाल टल गए हैं।
बताते चलें कि बीते माह बीडीसी महासंघ पदाधिकारियों की अगुवाई में कथित तौर पर आधे से अधिक फूलबेहड़ ब्लाक के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जिलाधिकारी को आवेदन पत्र देकर उनसे ब्लाक प्रमुख विमलेंद्र गौतम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की थी। जिसके आधार पर जिलाधिकारी ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए नौ जुलाई की तिथि मुकर्रर कर इस कार्य के लिए एसडीएम सदर राजेंद्र प्रसाद यादव को चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया था। लखीमपुर ब्लाक प्रमुख के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव की तरह ही यहां भी अविश्वास प्रस्ताव लाने की पहल करने में अंदर खाने सपा का ही हाथ था।
खास बात यह है कि अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की तिथि मुकर्रर होने के कुछ दिन बाद ब्लाक प्रमुख विमलेंद्र ने 61 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ डीएम के समक्ष उपस्थित होकर उनकी ओर से शपथ पत्र दिया था। जिसमे सभी ने ब्लाक प्रमुख के प्रति अपनी आस्था जताई थी, लेकिन प्रशासन पहले ही मतदान की तिथि मुकर्रर कर चुका था इस लिए इसमे उसने कोई कार्रवाई नहीं की।
निर्धारित तिथि पर आज सुबह से ही बैठक तथा अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की कार्यवाही के लिए एसडीएम सदर फूलबेहड़ ब्लाक पहुंच गए। वह करीब एक बजे तक सभागार में बैठक लेकिन वहां नाम मात्र के ही क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रह सके। नतीजन कोरम पूरा न होने के कारण एसडीएम को बैठक स्थगित करने की घोषणा करनी पड़ी। एसडीएम ने बताया कि इसकी सूचना जिलाधिकारी को दे दी गई है, आगे की कार्रवाई उनका अग्रिम आदेश पर मिलने पर की जाएगी।
बैठक स्थगित होने से ब्लाक प्रमुख विमलेंद्र गौतम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने में जुटी सपा को जहां करारा झटका लगा है वहीं ब्लाक प्रमुख विमलेंद्र को भी खासी राहत मिल गई है।
-बाक्स-
क्षेपं सदस्यों का उत्पीड़न कर रहा प्रशासन: राजेश
पूर्व बसपा विधायक राजेश गौैतम ने कहा कि फूलबेहड़ ब्लाक प्रमुख एवं उनके पुत्र विमलेंद्र गौतम के साथ आज भी अधिकांश क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए कुछ सपा नेताओं के इशारे पर पुलिस व स्थानीय प्रशासन ने कुछ क्षेत्र पंचायत सदस्यों को काफी तंग व परेशान किया। जिसकी लिखित शिकायत उनके पुत्र ने डीएम से की थी। आज मतदान के दिन भी धांधली की आशंका थी, जिस पर उन्होंने स्वयं डीएम से भेंट कर उनसे निष्पक्ष निर्वाचन कराने के साथ पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने की मांग की थी। जिसके कारण विरोधी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके।
00000
सत्ता पक्ष के विधायक, पूर्व एमएलसी रहे मौजूद
फूलबेहड़। प्रदेश में सत्ता परिर्वतन होते ही सपाईयों की नजर जिले की प्रमुख की कुर्सी पर गड़ गई है। पहले बसपा के पूर्व विधायक राजेश गौतम की पत्नी रामरती गौतम के खिलाफ बीडीसी महासंघ ने प्रस्ताव पारित कराकर सदर ब्लाक प्रमुख की कुर्सी खाली कराई। सोमवार को फूलबेहड़ प्रमुख पर काबिज राजेश के पुत्र डा. विमलेंद्र गौतम के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव पारित होना था। इसके लिए सपा के श्रीनगर विधायक रामसरन, पूर्व एमएलसी धीरेंद्र बहादुर सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख फूलबेहड़ महेंद्र सिंह, नकहा के पूर्व ब्लाक प्रमुख हरिवंश लाल, सपा विधान सभा अध्यक्ष त्रिलोक सिंह सहित कई सपा नेता अविश्वास प्रस्ताव पास कराने के लिए मौके पर मौजूद रहे, लेकिन बैठक में 88 में से मात्र 32 सदस्यों के ही पहुंचने के कारण उनकी मंशा पर पानी फिर गया।
0000
अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ होने वाले मतदान के लिए प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी व समय से कर ली गई थी। कोरम के मुताबिक बीडीसी सदस्यों की आधे से भी कम उपस्थित होने के कारण मतदान प्रक्रिया स्थगित कर दिया गई। स्थिति से डीएम को अवगत करा दिया गया है।
-राजेंद्र प्रसाद यादव, एसडीएम सदर
00000
एसडीएम सदर नियत समय से एक घंटे देर से आए थे। साथ ही सदस्यों की उपस्थित पूरी होने से पूर्व वह 12.46 बजे लौट गए। हमारे साथ ब्लाक सभागार में 51 बीडीसी सदस्यों मौजूद थे।
-रामसरन, सपा विधायक

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper