डॉ. इरा श्रीवास्तव होंगी भाजपा की उम्मीदवार

Lakhimpur Updated Tue, 12 Jun 2012 12:00 PM IST
पूर्व पालिकाध्यक्ष नीरू पुरी का टिकट कटा, आशा रस्तोगी भी मैदान में
लखीमपुर खीरी। भारतीय जनता पार्टी ने नगर पालिका लखीमपुर के अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बदल दिया है। यहां नीरू पुरी के स्थान पर अब डॉ. इरा श्रीवास्तव को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसी के साथ पार्टी में पिछले कई दिनों से चल रहा जोड़-तोड़ का सिलसिला खत्म हो गया है। अब अन्य दलीय और निर्दलीय उम्मीदवार भाजपा का उम्मीदवार बदलने से चुनावी समीकरणों में आए बदलाव की समीक्षा करने में जुट गए हैं।
भारतीय जनता पार्टी की पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. इरा श्रीवास्तव लंबे अरसे से जिले में समाजसेवा के कार्यों में जुटी हुई हैं। उन्होंने कुछ साल पहले शहर में पॅालिथीन के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया था। इससे पॉलिथीन उन्मूलन में काफी हद तक कामयाबी भी मिली थी। इसके अलावा उन्होंने महिलाओं के स्वावलंबन की दिशा में काफी काम किया। उच्च शिक्षा के विकास के लिए उन्होंने लॉ कालेज की स्थापना की। उनका एक डायग्नोस्टिक सेंटर भी जिला अस्पताल के सामने है।
डॉ. इरा श्रीवास्तव के भाजपा उम्मीदवार बनने से नगर पालिका के चुनावी समीकरण काफी प्रभावित हुए हैं। दूसरे दलों के लोग अब इन बदले समीकरणों की समीक्षा करने और नई रणनीति बनाने में जुट गए हैं। विरोधी भी डॉ. इरा की साफ सुथरी छवि और व्यवहार कुशलता के कायल रहे हैं। यही कारण है कि दूसरे उम्मीदवारों को उनकी भाजपा से उम्मीदवारी के चलते चुनावी समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं।
पहले नीरू पुरी को टिकट देने और बाद में उनकी जगह डॉ. इरा श्रीवास्तव को उम्मीदवार बनाए जाने से भाजपा को बगावत का सामना करना पड़ सकता है। भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष आशा रस्तोगी पहले ही अपना नामांकन करा चुकी हैं। वह चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर अडिग हैं। ऐसी स्थिति में पार्टी का पूरा लाभ उन्हें मिल पाएगा इसमें संदेह है।
लखीमपुर नगर पालिका अध्यक्ष पद की सीट पहले सामान्य महिला के लिए आरक्षित हुई थी। तब से डॉ. इरा श्रीवास्तव शहर में जनसंपर्क और चुनाव प्रचार में जुटी हुईं हैं। इसके बाद सीट के अनारक्षित होने पर भी उन्होंने लगातार अपना जनसंपर्क जारी रखा। माना जा रहा है कि भाजपा का टिकट मिलने से उनकी स्थिति और अधिक मजबूत होगी।
उधर भाजपा के जिला संयोजक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पार्टी ने काफी सोच समझकर और सभी पहलुओं पर विचार करनें के बाद नीरू पुरी की जगह डॉ. इरा श्रीवास्तव को अपना उम्मीदवार बनाया है। पूरी पार्टी एकजुट होकर भाजपा उम्मीदवारों को जिताने का प्रयास करेगी। उन्होंने टिकट बदले जाने से पार्टी में किसी अंतर्कलह या विरोध की बात से इनकार किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018