फार्म स्वामी के यहां धावा, छुड़ाई भैंसें

Lakhimpur Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
बरसाई लाठियां, महिला सहित पांच लोग जख्मी
लखीमपुर खीरी। गन्ने की फसल को नुकसान पहुंचा रहीं भैंसों को बांधना एक फार्म स्वामी और उसके परिवार के लोगों को भारी पड़ गया। आरोप है कि इससे क्षुब्ध गौढ़ी से आए कई लोगों ने सोमवार देर रात फार्म स्वामी के घर धावा बोलकर एक महिला सहित परिवार के पांच लोगों को लाठियों से पीटकर घायल कर दिया। घायलों में एक की दशा गंभीर है। फूलबेहड़ थाना पुलिस ने मात्र एनसीआर दर्ज की है।
थाना फूलबेहड़ के ग्राम मेंहदी निवासी जसवीर सिंह (30) ने बताया कि उसके फार्म हाउस से करीब एक किमी दूर गौढ़ी है। जहां लोग दूध का व्यवसाय करते हैं। पिछले कई दिनों से गौढ़ी की भैंसें जसवीर सिंह के गन्ने की फसल को नुकसान पहुंचा रही थीं। सोमवार को भी जसवीर सिंह जब खेत गए तो उन्होंने आधा दर्जन भैंसें खेत में चरती देखीं। जिसके बाद सभी भैंसों को घेर कर वह घर ले आए। सोमवार की शाम को गौढ़ी से चार-पांच लोग भैंसें लेने आए तो जसवीर सिंह ने सुबह कुछ लोगों के सामने बात करने के बाद भैंसें ले जाने की बात कही, जिस पर सभी वापस चले गए। आरोप है कि देर रात गौढ़ी से कई लोग लाठी-डंडों से लैस होकर आए और उनके फार्म पर धावा बोल दिया। घर के भीतर घुस गए और सो रहे लोगों पर लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। आरोप है कि जब तक परिवार वाले कुछ संभलते तब तक हमलावर अपनी भैंसें, उन लोगों के मोबाइल और घर में रखे दो बक्से उठा ले गए। इस घटना में रघुवीर सिंह (22) के अलावा जसवीर सिंह (30) गुरमीत सिंह (28) संदीप कौर (25) और धर्मेंद्र कुमार (28) घायल हो गए। पीड़ितों ने फूलबेहड़ थाना पहुंचकर पूरा वाकया बताया, लेकिन पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। घायलों ने मेडिकल कराया है। घायलों में रघुवीर सिंह की दशा गंभीर बताई जा रही है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018