गोला के नसीब में सिर्फ चार घंटे बिजली

Lakhimpur Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
चुनावी वादा हवा में, बसपा शासन में मिल रही थी 14 घंटे आपूर्ति
विज्ञापन

गोला गोकर्णनाथ। आग उगलते सूरज की तपिश से लोग बेहाल हैं ऊपर से बिजली की कटौती ने हिलाकर रख दिया है। नगर में 24 में चार घंटे ही बिजली मिल पाने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। बिजली उपकरण भी शोपीस बनकर रह गए हैं।
बसपा शासन में 14 घंटे मिलने वाली बिजली अब मात्र चार घंटे रह गई है। इसके साथ ही लो वोल्टेज ने बिजली उपकरणों को बेकार कर दिया है। रात में दो और दिन में भी दो घंटे बिजली मिल पा रही है।
पिपरिया धनी। ग्रामीण क्षेत्रों में 10 घंटे बिजली सप्लाई के आदेश के बावजूद मात्र तीन-चार घंटे ही बिजली मिल रही है जिससे आमजन परेशान हैं। गांवों में विद्युतापूर्ति जर्जर तारों से होती है, जिस कारण स्पार्किंग होती रहती है। तार टूटकर गिरने से दुर्घटना की आशंका सताती रहती है। बिजली की कटौती से गर्मी में ग्रामीण रात जागकर बिता रहे हैं। किसान गन्ना, साठा धान, मक्का, बाजरा आदि फसलों की सिंचाई तक नहीं कर पा रहे हैं। व्यापारी बिजली न मिलने से अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं। बिजली के न आने से बिजली उपकरण शोपीस बनकर रह गए हैं।
00000
जनप्रतिनिधि मौन
गोला गोकर्णनाथ। बिजली की समस्या पर यहां के जिम्मेदार प्रतिनिधियों की चुप्पी लोगों के गले नहीं उतर रही है। सांसद जफर अली नकवी, सपा के राष्ट्रीय महासचिव रविप्रकाश वर्मा, विधायक विनय तिवारी भी इस समस्या पर मौन हैं। गर्मी में बिजली न मिल पाने से लोगों के गुस्से का पारा और चढ़ रहा है।
0000
अगले हफ्ते होगा आंदोलन
गोला गोकर्णनाथ। व्यापार मंडल के नगराध्यक्ष कैलाशचंद गुप्ता ने कहा कि शीघ्र ही बिजली सप्लाई समस्या का निदान न हुआ तो वे अगले सप्ताह नगर में आंदोलन करेंगे। जिसकी तैयारियों में पदाधिकारी जुट गए हैं।
0000
कटौती मुरादाबाद से
गोला गोकर्णनाथ। पावर कारपोरेशन के एसडीओ प्रमोद आनंद का कहना है कि गर्मी में ट्रांसफार्मरों के गर्म हो जाने के कारण मुरादाबाद से कटौती हो रही है। उन्हें यहां जो भी बिजली मिल रही है वे उपभोक्ताओं को दे रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us