प्रतिबंधित पशु भरे दो वाहन पकड़े

Lakhimpur Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
दो लोग दबोचे, अन्य फरार
गोला गोकर्णनाथ/अलीगंज। कोतवाली पुलिस ने वध को ले जाए जा रहे प्रतिबंधित पशुओं से भरे एक ट्रक और जीप को पकड़ लिया। चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर चालान भेजा गया है।
कोतवाल एके सिंह के निर्देशन में चलाए जा रहे आपरेशन शिकंजा के तहत अलीगंज चौकी इंचार्ज वीरपाल सिंह, सिपाही सीताराम सिंह, सूबेदार, राजेंद्र यादव और प्रदीप यादव शुक्रवार को रात्रि गश्त पर थे। मुखबिर की एक सूचना पर चौकी इंचार्ज ने कस्बे के तिराहे पर ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर रास्ता बंद करा दिया। मूड़ा सवारान की तरफ से तेज गति से आ रहीजीप और ट्रक को रोकने का प्रयास किया। जीप चालक ने वाहन भगाने का प्रयास किया, जिससे जीप अनियंत्रित होकर पलट गई। जीप में चार और ट्रक में 37 प्रतिबंधित पशुओं को बांधकर डाला गया था।
वाहन को छोड़कर भाग रहे चालक शईद अहमद और एक अन्य व्यक्ति मोहम्मद नदीम निवासी रिछा, बरेली को पुलिस ने पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को फरार हुए साथियों की जानकारी दी। यह भी बताया कि नौशाद प्रतिबंधित पशुओं का सप्लायर है। पकड़े गए वाहनों की अगली नंबर प्लेट पर अपठनीय छोटे अक्षरों में नंबर अंकित थे।
पुलिस ने पशुओं को ग्रामीणों की सुपुर्दगी में देकर वाहन सीज कर गोवध अधिनियम की धाराओं में आरोपियों का चालान भेज दिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018