विकास भवन में डीपीआरओ से हाथापाई, हंगामा

Lakhimpur Updated Thu, 17 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
चहेते को पेंटिंग का ठेका दिलाने के लिए सपा नेता का कारनामा
विज्ञापन

कार्यालय में घुसकर धमकाया, विकास भवन में दो घंटे तक मची रही अफरा-तफरी
लखीमपुर खीरी। एक सपा नेता ने अपने चहेते ठेकेदार को पेंटिंग का ठेका दिलाने के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में डीपीआरओ से अभद्रता की और विरोध करने पर हंगामा काटा। इससे विकास भवन में करीब दो घंटे अफरातफरी का माहौल रहा। डीपीआरओ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी सूचना पुलिस को दे दी है।
जिला पंचायत राज अधिकारी भास्कर दत्त पांडेय ने बताया कि उनके यहां विधान सभा चुनाव से पहले पेंटिंग कार्य के लिए टेंडर निकला था, लेकिन चुनाव के कारण टेंडर प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी, जो अभी स्थगित चल रही है। बावजूद हसमत अली नामक व्यक्ति लगातार उन पर पेंडिंग कार्य का ठेका देने के लिए दबाव डाल रहा था। डीपीआरओ का आरोप है कि बुधवार को करीब पौने पांच बजे सपा नेता गुड्डू यादव नशे की हालत में अपने चार-पांच अन्य साथियों के साथ उनके कार्यालय पहुंचा तथा उनसे पेंटिंग कार्य हसमत अली को देने की बात कहने लगा। डीपीआरओ ने टेंडर प्रक्रिया स्थगित चलने की भी बात बताई, लेकिन गुड्डू यादव अपनी जिद पर अड़ा रहा। इस बीच प्रभारी सीडीओ/डीडीओ भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने भी गुड्डू यादव को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना।
आरोप है कि गुड्डू यादव ने डीपीआरओ से गाली-गलौज शुरू कर दी, स्टाफ के समझाने पर गुड्डू यादव उस समय तो साथियों सहित वापस चला गया, लेकिन कुछ देर बाद चार नये साथियों के साथ पुन: दफ्तर में आ धमका। डीपीआरओ का आरोप है कि इस बार उनके कार्यालय में दाखिल होते ही गुड्डू यादव ने हाथापाई शुरू कर दी। विरोध करने पर हंगामा किया। विकास भवन के अन्य कर्मचारी भी वहां पहुंच गए। बमुश्किल गुड्डू को डीपीआरओ कार्यालय से बाहर निकाला गया। घटना के कारण करीब दो घंटे तक विकास भवन में अफरा तफरी का माहौल रहा। डीपीआरओ से हुई इस अभद्रता को लेकर कर्मचारियों में रोष है। जिसके चलते तनाव की स्थिति बनी हुई है। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस को डीपीआरओ ने घटना की विस्तार से जानकारी देते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गुड्डू यादव सपा लोहिया वाहिनी का पूर्व जिलाध्यक्ष बताया गया है।
00000
आरोप सही तो पार्टी से निकाल देंगे
मैं आज शहर से बाहर था। मुझे फोन से घटना की जानकारी मिली है। मुख्यमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि पार्टी के किसी भी नेता, कार्यकर्ता की उदंडता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वह मामले को दिखवा रहे हैं। यदि मामला सही पाया गया तो आरोपी सपा नेता को पार्टी से निकाल दिया जाएगा।
शशांक यादव, जिलाध्यक्ष सपा
00000
सख्त कार्रवाई की जाएगी
डीपीआरओ कार्यालय में कुछ लोगों के पहुंच कर हंगामा करने व सरकारी कार्य में बाधा डालने की सूचना मिली थी। जिस पर तुरंत ही पुलिस बल मौके पर भेज दिया गया था। अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर आरोपी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। चाहे वह किसी भी पार्टी से जुड़ा व्यक्ति क्यों न हो।
-आरपी यादव, शहर कोतवाल
0000000
तीन सपा नेताओं के खिलाफ तहरीर
लखीमपुर खीरी। डीपीआरओ भाष्कर दत्त पांडेय ने देर सायं विकास भवन के तमाम कर्मचारियों के साथ कोतवाली पहुंच कर कोतवाल को सपा नेता गुड्डू यादव, ओमजी तथा दिनेश कुमार के खिलाफ कार्यालय में घुस कर जानमाल की धमकी देने, अभद्रता करने तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने आदि की रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दी है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us