वक्फ बोर्ड की भूमि पर कब्जा

Lakhimpur Updated Wed, 16 May 2012 12:00 PM IST
धौरहरा (नेटवर्क)। शासन की मंशा भले ही वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कब्जे से मुक्त कराने की हो लेकिन सारे नियम कानून धौरहरा के गांजर में खत्म हो जाते हैं। यहां आज भी वक्फ बोर्ड की सैकड़ों बीघा भूमि पर अवैध कब्जा चला आ रहा है। ऐसा नहीं है कि वक्फ बोर्ड ने मुंह बंद रखा बल्कि हर बार मामला उछलने पर कब्जा छुड़ाने के नाम पर कागजी घोड़े दौड़ा कर इतिश्री कर ली गई।
हाल ही में राजस्व परिषद के सहायक प्रतिकर आयुक्त ने मुख्य कार्यवाहक सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड को पत्र भी लिखा था, लेकिन हर बार की तरह वह भी ठंडे बस्ते में पहुंच गया। इससे पहले नायब तहसीलदार और वक्फ निरीक्षक जमीर अहमद ने अमेठी के अनाधिकृत खातेदारों को नोटिस भी जारी की थी। वहीं वक्फ संपत्तियों पर कब्जे की नोटिस पाने वालों ने बताया कि हम लोग पीढ़ी दर पीढ़ी सर्वराकार है, इसी आधार पर काबिज भी है। वहीं एसडीएम विनोद गुप्ता ने बताया कि वक्फ बोर्ड की भूमि पर अनाधिकृत कब्जों की जांच करायी जाएगी तथा जल्द ही कब्जा हटाया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

Recommended

Mere Alfaz

कर्तव्यपथ

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

मुकद्दर

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

रखिये

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

उरी हमला

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

पलायन

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

Adhuren Pal

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls