कथित पति के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी

Lakhimpur Updated Sat, 12 May 2012 12:00 PM IST
लखीमपुर खीरी। ईसानगर क्षेत्र के गांव भैसेहा में हुए बाल विवाह का मामला अब बाल कल्याण समिति के पास पहुंच गया है। इस मामले में आठ वर्षीय बालिका के समिति पदाधिकारियों ने बयान दर्ज किए। वहीं आरोपी भारत उर्फ भरथरी को भी पुलिस के सहयोग से पकड़कर लाया गया।
ईसानगर थाना क्षेत्र के गांव भैसेहा की आठ वर्षीय बालिका की शादी बीते 27 मार्च को फूलबेहड़ थाना क्षेत्र के गांव खइंया निवासी भारत उर्फ भरथरी के साथ कर दी गई थी। चाइल्ड लाइन के समन्वयक विशाल श्रीवास्तव ने इस मामले में तत्परता दिखाई और पुलिस के सहयोग से बालिका और उसके कथित पति को बाल कल्याण समिति के सामने लाया गया। बाल कल्याण समिति के हरिहर प्रकाश दीक्षित ने बालिका के बयान दर्ज किए। बालिका ने बताया कि भारत का उसके घर आना-जाना था। आरोपी भारत से पूछताछ भी की गई। पूछताछ के बाद बालिका को लखनऊ स्थित बालिका गृह भेजा गया है। जबकि आरोपी युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी चल रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018