गेहूं खरीद में कोताही बर्दाश्त नहीं : जितिन

Lakhimpur Updated Sat, 12 May 2012 12:00 PM IST
क्षेत्र भ्रमण के दौरान सुनी किसानों की समस्याएं
लखीमपुर खीरी। केंद्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने जिला प्रशासन को आगाह किया कि गेहूं खरीद में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि उन्हें अपने सूत्राें से जानकारी मिली है कि अनेक सेंटराें पर गेहूं की खरीद नहीं की जा रही और कई जगहाें पर किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य दिला पाने में प्रशासन असफल साबित हो रहा है।
उन्होंने कहा है कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं। कार्यकर्ता ही पार्टी और सरकार की नीतियाें, कार्यक्रमाें और योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाकर पार्टी और जनता के बीच सेतु का काम करते है और जनता को पार्टी से जोड़ते हैं। वह शुक्रवार को मोहम्मदी विधानसभा के विकास खंड मोहम्मदी के ग्रामीण क्षेत्राें में पार्टी कार्यकर्ताआें से भेंट कर रहे थे।
ग्राम पड़सर में सिकंदर और मुनेंद्र सिंह के आवासों पर कार्यकर्ताआें से भेंट में उन्हाेंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को एक बार फिर कमर कसकर जनता के बीच निकलना चाहिए और कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमाें और केंद्र सरकार की विकास योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचानी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में सांप्रदायिक और जातिवादी ताकतें इकट्ठा होकर एक बार फिर जनता को गुमराह करने की फिराक में हैं लेकिन जनता धर्मनिरपेक्ष विकास की पक्षधर कांग्रेस पार्टी की तरफ ही देख रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को आम जनता में विश्वास कायम कर सांप्रदायिक ताकतों का मुकाबला करने के लिए उनको तैयार करना चाहिए।
केंद्रीय राज्यमंत्री ने ग्राम मूड़ानिजाम में आरिफ और सगीर प्रधान के आवास पर लोगाें से मुलाकात की और उदयराज सिंह के निवास पर शोक प्रकट करने के लिए गए। उन्होंने ग्राम चठिया में हामिद खां, उमरपुर में फारूख खां, सत्तार खां, मुस्तफा खां, लौकीखेड़ा में अमातुल्ला, विरासत देवलरिया में शम्भूदयाल, कुरिगवां में शिवपाल, पिपरिया कप्तान में अल्ताफ खां और द्विवेदी जी के आवासाें पर जाकर वहां कार्यकर्ताआें से मुलाकात की और उनसे पार्टी को मजबूत बनाने की अपील की।
इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताआें ने किसानाें के गेहूं की खरीद सेंटराें पर न किये जाने कमीशनखोरी और बिचौलियाें के हावी होने की शिकायतें भी केंद्रीय राज्यमंत्री से की। केंद्रीय राज्यमंत्री ने ग्राम कुरिगवां, बसखेड़ा, करौंदा, मझिगवां, पिपरिया कप्तान तथा महोलिया में जाकर भी पार्टी कार्यकर्ताआें और आम जनता से मुलाकात की और उनकी समस्याआें की जानकारी ली। मीडिया प्रभारी रामेंद्र जनवार ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री के साथ आज के दौरे में पूर्व जिलाध्यक्ष इकबाल अहमद, अशफाकउल्ला खां, अशोक सक्सेना, कल्लू मिश्रा, शिव कुमार और सत्यबंधु गौड़ सहित अनेक कांग्रेसजन शामिल थे।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper