‘बादशाह’ को भाया दुधवा

Lakhimpur Updated Fri, 11 May 2012 12:00 PM IST
बाघ की हर गतिविधि पर रखी जा रही है नजर
पलियाकलां। लखनऊ के रहमान खेड़ा से पकड़कर दुधवा लाए गए बाघ ‘बादशाह’ को यहां का माहौल पूरी तरह से भा गया है। उसकी हर गतिविधि पर पूरी नजर रखी जा रही है।
लखनऊ में बादशाह को पकड़ने के बाद दुधवा भेजने का फैसला तो ले लिया गया था, लेकिन कहीं न कहीं वन अधिकारियों के जेहन में दुविधा भरी थी कि कहीं बादशाह दुधवा के माहौल को फेल न कर दे। इसी कशमकश में उसे दुधवा की आवोहवा में छोड़ दिया गया था। गले में पड़ी डिवाइस बादशाह की हर गतिविधि से अवगत करा रही है।
जब उसे यहां छोड़ा गया था तो चंद दिन बाद ही डिवाइस का रिसीवर खराब होने के कारण वह नजरों की जद से दूर हो गया था। इससे यहां के अधिकारी फिक्रमंद हो गए, लेकिन नजरों की जद से दूर हुए बादशाह को दुधवा की खुली हवा भा चुकी थी और इस खुली हवा में आजादी की सांस लेते हुए एक दिन दिखाई दे गया। दरअसल डिवाइस से जुड़े सिग्नल कट जाने के बाद फिर मिलने लगे थे। बादशाह इन दिनो दुधवा रेंज में घूम रहा है और उसे पानी केे किनारे वाला स्थान खूब भा रहा है। उसकी दहाड़ें भी इस इलाके में खूब सुनाई दे रहीं हैं।
00000
वर्जन
बादशाह की लोकेशन अब मिल रही है और उसकी गतिविधियों पर नजर भी रखी जा रही है। दुधवा का माहौल उसको अनुकूल साबित हो रहा है।
- गणेश भट्ट, डीडी, दुधवा

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls