पहरे में पुलिस:पुलिस लाइन को बना दिया छावनी

Lakhimpur Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
यहां भी रही बिजेंद्र यादव की धमक
पुलिस कर्मियों का संगठन
लखीमपुर खीरी। उच्चाधिकारियों के कथित उत्पीड़न के खिलाफ पुलिस बल में अराजपत्रित कर्मचारियों के संगठित होने की आशंका ने ही प्रशासन के कान खडे़ कर दिए। इसी कड़ में संगठन की पहल करने वाले निलंबित सिपाही बिजेंद्र यादव की कोशिशों से जिला प्रशासन भी दिक्कत में है। फिलहाल बिजेंद्र यादव और उनकी टीम को पुलिस लाइन में घुसने से रोकने की पूरी तैयारी रही। पुलिस लाइन के हरेक गेट पर पहरा रहा, पुलिस लाइन को छावनी की तरह सुरक्षा घेरे में रखा गया।
अराजपत्रित पुलिस कर्मियो को संगठित करने के लिए बने रक्षक कल्याण ट्रस्ट ने बुधवार को जिला प्रशासन को दिक्कत में डाल दिया। एसोसियेशन के संस्थापक सिपाही बिजेंद्र सिंह की अपनी टीम के साथ पुलिस लाइन लखीमपुर में साथी कर्मचारियों से मिलने और उन्हें संगठित करने के मंसूबे से जिले में सुबह ही पहुंच गए। वहीं जिला प्रशासन ने पहले से ही रक्षक कल्याण ट्रस्ट के मंसूबे पर पानी फेरने के लिए सारी तैयारियां कर रखी थी। पुलिस लाइन के चारों ओर पहरेबंदी करते हुए पूरी लाइन को छावनी में तब्दील कर दिया गया। लिहाजा रक्षक कल्याण ट्रस्ट के बैनर तले संगठित हुए अराजपत्रित पुलिस कल्याण एसोसियेशन के लोग दिन भर लुका छुपी में रहे, पुलिस लाइन में फिलहाल इनकी सीधी घुसपैठ नहीं हो सकी।
पर मोबाइल पर मिले समर्थन के मैसेज
पुलिस वेलफेयर एसोसियेशन को संगठित करने के प्रयास में बिजेंद्र यादव की टीम काफी हद तक कामयाब भी रही। हलांकि पुलिस लाइन में तो नहीं घुसने दिया गया लेकिन पुलिस लाइन के आस पास व जेल कालोनी में पर्चे और पंफलेट भी बांटे गए साथ ही मोबाइल नंबर व संगठन के एकाउंट का नंबर भी वितरित किया गया। वहीं वेलफेयर एसोसियेशन की टीम ने मोबाइल पर स्थानीय पुलिस कर्मियों के समर्थन के मैसेज मिलने का दावा किया।
000
पुलिस कर्मियो को भड़काने से रोकने को बिठाया पहरा
पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया पुलिस बल में संगठन बनाने और राजनीति करने को शुरू से ही प्रतिबंधित रखा गया है, बिजेद्र यादव व उनकी कथित वेलफेयर टीम पुलिस कर्मियों को भड़का कर शांति व्यवस्था और प्रशासन के खिलाफ खतरा पैदा कर सकती है लिहाजा उसे पुलिस लाइन में घुसने और पुलिस कर्मियों से मिलने से रोका गया।
000
क्या हैं मांगे
उपनिरीक्षक को दिया जाए एलटी गे्रड वेतन
आईपीएस अफसरो द्वारा संचालित अपंजीकृत कमेटी के नाम पर पुलिस कर्मियों के वेतन से कटौती किया जाना रोका जावें
पुलिस लाइन्स में शिकायत पेटिका लगवाई जावें

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018