चौकीदार हर समय सजग रहें : सीओ

Lakhimpur Updated Tue, 08 May 2012 12:00 PM IST
अच्छा कार्य करने पर सम्मानित किया जाएगा
मोहम्मदी। चौकीदार थाने की पहली कड़ी होता है, सबसे पहले किसी अपराध की जानकारी उसे मिलती है, उसी के सहयोग से अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण किया जा सकता है। सही सूचना देने पर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। यह बात चौकीदारों की बैठक में सीओ आरएस गौतम ने कही।
कोतवाली परिसर में आयोजित चौकीदारों की बैठक में सीओ ने कहा कि चौकीदार को ग्रामीण पुलिस कहा जाता है। धारा 25 और सीआरपी एक्ट के तहत पैरा 89 से 96 तक चौकीदारों के कार्याें का उल्लेख किया गया है। उन्होंने सभी चौकीदारों से थाने के रोस्टर के हिसाब से कार्य करने को कहा।
कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने कहा कि चौकीदारों की सूचना पर कई घटनाओं का खुलासा किया गया हैं। चौकीदारों को गांव से संबंधित तमाम जानकारियां होती हैं।
उन्होंने कहा कि इन सभी मामलों की जानकारी न देने पर चौकीदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी तथा अच्छा कार्य करने पर उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चौकीदार किसी भी समय उनसे संपर्क कर सकते हैं। इस मौके पर चौकी इंचार्ज वीके तिवारी के अलावा चौकीदार विश्राम, श्रीपाल, सर्वेश, इंद्रपाल, नोखे, वीरपाल, सोनेलाल, भोजराज, बादशाह, मन्नू सहित तमाम चौकीदार मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls