करंट से दो दैनिक विद्युत कर्मी झुलसे

Lakhimpur Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
लाइन पर काम करते समय हुआ हादसा, विभागीय लापरवाही का भुगता खामियाजा
पलियाकलां (लखीमपुर खीरी)। ग्राम मरौचा में हाईटेंशन लाइन ठीक कर रहे दो दैनिक विद्युत कर्मी शटडॉउन के बाद भी करंट आ जाने के कारण बुरी तरह से झुलस गए। दोनो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां हालत नाजुक होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मामले में विभागीय लापरवाही सामने आई है।
जिले के थाना हैदराबाद के गांव छतौसा निवासी 30 वर्षीय जितेंद्र और 32 वर्षीय राजबहादुर पलिया विद्युत उपकेंद्र पर दैनिक विद्युत कर्मी हैं। बुधवार को गांव मरौचा में वे दोनों हाईटेंशन लाइन ठीक करने के लिए गए थे। शटडॉउन के बाद दोनों ने काम भी शुरू कर दिया, लेकिन इसी दौरान लाइन में करंट आ गया और दोनो कर्मी उसकी चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए। लोगों ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने दोनो की हालत नाजुक देखते हुए उन्हें सघन उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। मामले में पूरी तरह विभागीय लापरवाही सामने आई है। खबर पाकर विद्युत अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में ‘एनकाउंटर अभियान’ के तहत एक लाख का इनामी ढेर

यूपी एसटीएफ ने एक कार्रवाई के तहत इनामी बदमाश बग्गा सिंह को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने कार्रवाई लखीमपुर-खीरी के पास नेपाल बॉर्डर पर की है। बात दें कि बग्गा सिंह कई मामलों में वांछित था और इसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls