तेंदुए के हमले में रेंजर सहित सात लोग घायल

Gorakhpur Bureau गोरखपुर ब्यूरो
Updated Thu, 01 Apr 2021 11:38 PM IST
लखुआ लखुई गाँव में पुलिस टीम से बात करते एसडीएम खडडा ।संवाद न्यूज एजेंसी।
लखुआ लखुई गाँव में पुलिस टीम से बात करते एसडीएम खडडा ।संवाद न्यूज एजेंसी। - फोटो : KUSHINAGAR
विज्ञापन
ख़बर सुनें
तेंदुए के हमले में रेंजर सहित सात लोग घायल
विज्ञापन

- खड्डा क्षेत्र के भेड़ी जंगल गांव में हमला कर पांच लोगों को किया घायल
- पड़ोसी जिला महराजगंज के पटखौली गांव में भी हमलाकर दो लोगों को घायल किया
- एक सप्ताह में दूसरी बार तेंदुआ ने किया हमला, पहली बार भी सात लोगों को किया था घायल
संवाद न्यूज एजेंसी
खड्डा (कुशीनगर)/महराजगंज। बृहस्पतिवार को तेंदुए ने एक बार फिर खड्डा क्षेत्र के भेड़ी जंगल व महराजगंज जिले के पटखौली गांव के सरेह में हमलाकर खड्डा रेंजर सहित सात लोगों को घायल कर दिया। तेंदुए के हमले की जानकारी होने पर दोनों जिलों के सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। एसडीएम खड्डा के नेतृत्व में पुलिस व राजस्व कर्मियों की टीम भीड़ को नियंत्रित करने में लगी थी। वन विभाग के अफसर भी तेंदुआ को पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं। शाम तक तेंदुआ पकड़ा नहीं जा सका है।
बृहस्पतिवार की सुबह लगभग 11 बजे भेड़ी जंगल गांव निवासी सुकई (50) व नथुनी (25) खेत की तरफ गए थे। इस दौरान झाड़ियों से निकले तेंदुआ ने सुकई पर हमला बोल दिया। इससे सुकई घायल हो गए। नथुनी शोर मचाते हुए भागे। यह बात फैलते ही गांव के तमाम लोग हाथ में लाठी डंडा लिए मौके पर पहुंचे। तब तक तेंदुआ बगल में छोटी गंडक नदी की झाड़ियों जाकर छिप गया। भीड़ ने तेंदुए की तलाश के लिए वहां झाड़ियों में आग लगा दी। वन विभाग व पुलिस कर्मियों ने पटाखा छोड़कर तेंदुए को झाड़ियों से बाहर निकालने का प्रयास किया। इस दरम्यान भेड़ी जंगल गांव के अदालत (55) व विजय (18) पर तेंदुआ ने हमला कर घायल कर दिया। यह देख समीर नाम के युवक ने डंडे से प्रहार कर तेंदुए से इन लोगों बचाया। वहीं शाम को तेंदुए ने खड्डा रेंजर वीके यादव और फारेस्ट गार्ड शत्रुघभन ठाकुर पर हमलाकर घायल कर दिया।

उधर तेंदुए ने महराजगंज जनपद के कोठीभार थाना क्षेत्र के पटखौली गांव निवासी 60 वर्षीय केदार और 40 वर्षीय जफरेली को घायल कर दिया। सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है।
एसडीएम खड्डा अरविन्द कुमार व तहसीलदार डॉ. एसके राय मौके, खड्डा एसओ आरके यादव, एसआई पीके सिंह, राजेश कुमार आदि मौके पर मौजूद थे। दोपहर बाद वन विभाग के डीएफओअविनाश कुमार की अगुवाई में विशेषज्ञों व वन कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची। शाम तक ड्रोन कैमरे से तेंदुए की तलाश होती रही लेकिन झाड़ियों में छिपे जानवर को पकड़ा नहीं जा सका।
------
लखुआ लखुई गांव में सात लोगों को किया था जख्मी
बीते शुक्रवार को तेंदुआ लखुआ लखुई गांव में दिखा था। तब इस जानवर ने सात लोगों को जख्मी कर दिया था। तभी से तेंदुए को वन विभाग की टीम तलाश रही है। रेंजर खड्डा वीके यादव ने बताया कि पिंजरा में बकरी रखकर व जाल के माध्यम से पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। विशेषज्ञ भी बुलाए गए हैं लेकिन अभी तक तेंदुए को पकड़ने में सफलता नहीं मिली है।
जंगली सूअर के हमले में तीन लोग घायल
पकड़ियार बाजार। रामकोला थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सिंगहा में जंगली सूअर के हमले से तीन लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज कोटवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कराया गया।
ग्रामसभा सिंगहा के पूरब पट्टी निवासी महिला ज्ञांती देवी बृहस्पतिवार को खेत में काम कर रही थीं। इसी दौरान जंगली सूअर ने उन पर हमला कर दिया जिससे वह घायल हो गईं। इसी ग्राम सभा के पश्चिम पट्टी में निजाम खेत की तरफ गए थे उनके ऊपर भी जंगली सूअर ने हमला कर घायल कर दिया। इसके अलावा ग्राम सभा मठिया खुर्द के दमोदरी निवासी सुरेंद्र के पुत्र अंश को सिंगहा से लौटते समय जंगली सूअर ने हमलाकर जख्मी कर दिया। सभी घायलों का इलाज कोटवा सीएचसी में कराया गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00