बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस

Updated Mon, 05 Jun 2017 10:39 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत
विज्ञापन

कुबेरस्थान।
थाना क्षेत्र के टड़वा खास गांव में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। विवाहिता के पिता ने थाने में तहरीर देकर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीन महिलाओं सहित पांच व्यक्तियों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।
विशुनपुरा थाना क्षेत्र के ठाड़ीभार गांव के निवासी मुर्तजा अंसारी ने तहरीर में बताया है कि उन्होंने अपनी पुत्री रोशनतारा की शादी करीब एक वर्ष पूर्व कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के टड़वा गांव के निवासी रियासत अंसारी के पुत्र निजामुद्दीन से की थी। शादी के बाद से ही ससुरालपक्ष के लोग दहेज में बाइक और टीवी के लिए उनकी पुत्री को प्रताड़ित करते थे। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न कर पाने के कारण रविवार की रात में उनकी बेटी के गले में रस्सी बांधकर ससुरालवालों ने उसे मारा पीटा और बाद में मौत के घाट उतार दिया।

मुर्तुजा के मुताबिक उनकी लड़की के ससुर रियासत ने सोमवार की सुबह फोन कर बताया कि रोशनतारा के पेट में दर्द था, जिसे इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर वे लोग बेटी के ससुराल पहुंचे तो देखा कि उसका शव घर के एक कमरे में रखा हुआ है और उसके गले में रस्सी बांधने का निशान पड़ा था। उसके बाद मायके पक्ष के लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी।
सूचना मिलते ही एसओ कुबेरस्थान नवीन कुमार सिंह तथा एसआई सजनू यादव मयफोर्स घटनास्थल पर पहुंचे और घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। उसके कुछ देर बाद एसडीएम सदर गणेश प्रसाद सिंह तथा सीओ सदर श्रीश्चंद्र घटनास्थल पर पहुंचे तथा मौजूद लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
विवाहिता के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने ससुराल पक्ष की तीन महिलाओं सहित पांच व्यक्तियों को नामजद करते हुए दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। इस संबंध में एसओ नवीन कुमार सिंह का कहना था कि मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर ससुराल पक्ष की तीन महिलाओं सहित पांच नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। उनमें से दो आरोपियों सास-ससुर को पुलिस ने मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें जेल भेजा जाएगा। शेष आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम जुटी हुई है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us